सावधान ! कहीं नमकीन या चिप्स खाने से खराब न हो जाये आपकी होली…

कानपुर — सावधान हो जाएं ! क्योंकि आने वाली होली कहीं आपके या आपके बच्चों के स्वास्थ को बिगाड़ न दे। कुछ इसी का खुलासा किया है कानपुर के सहायक खाद्द आयुक्त हरि शंकर सिंह ने। जिन्होंने कानपुर साउथ सिटी के पनकी थाना क्षेत्र में बनी नमकीन की फैक्ट्री में छापे मारी की।

दरअसल आर.जे.एग्रोटेक प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है लेकिन फैक्ट्री के मालिक आलोक मिश्रा द्वारा उन नमकीन के गोदामो से एक्सपायरी माल खरीदकर रिसाइकिल करने का काम कर रहे थे। टीम के सदस्यों ने फैक्ट्री में रखा 39 कुंतल एक्सपायरी माल जब्त कर लिया है। जिसकी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में नमकीन व चिप्स के पैकेट बनाने का कार्य किया जा रहा था लेकिन सूचना मिली कि फैक्ट्री के मालिक द्वारा दूसरी कंपनियों से एक्सपायरी माल खरीद कर पोटेशियम केमिकल का इस्तेमाल करते हुए उसे चटपटा बनाकर मार्केट में बेचने का काम किया जा रहा था।

वहीं सहायक खाद्द अधिकारी ने यह भी बताया कि फैक्ट्री से 90 किलो पोटेशियम केमिकल बरामद किया है जो चिप्स या नमकीन में मिलाकर चटपटा बनाने का कार्य किया जाता था।हालांकि खाद्द विभाग की यह कार्रवाई वाकई में तारीफों काबिल है लेकिन किसी त्योहार के समय ही क्यों। क्या इस फैक्ट्री में पहली बार इस डुप्लीक्रेसी को अंजाम दिया जा रहा था अगर नही तो कहां गया था खाद्द विभाग जो सिर्फ त्योहारों पर जाग जाता है।

(रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा,कानपुर)

Comments (0)
Add Comment