बसपा ने जारी किया 2022 विधानसभा चुनाव की पहली लिस्ट, जानें किसे दिया टिकट

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक पार्टियों में दल बदल का सिलसिला जारी है। वही चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने एक बड़ा ऐलान किया है।

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक पार्टियों में दल बदल का सिलसिला जारी है। वही चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट करके जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रिय लोक दल और कांग्रेस को छोड़कर बसपा में शामिल होने वाले नेताओं को चुनाव के लिए टिकट दे दिया है।

बसपा ने इन नेताओं के टिकट किया फाइनल:

यूपी के पूर्व गृहमंत्री सईदुज्जमां के बेटे सलमान सईद कांग्रेस छोड़कर बसपा का दामन थाम लिया है। इस बात की जानकारी बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती ने ट्वीटर पर दी है। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि, ‘मुजफ्फरनगर जिले के यूपी केपूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज्जमांके बेटे सलमान सईद ने कल12 जनवरी को देर रात बीएसपी प्रमुख से मुलाकात की और कांग्रेस छोड़कर बसपा से हाथ मिला लिया। वही बसपा सुप्रीमों मायावती ने ‘सलमान सईद’ को चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है।

लोकदल नेता भी बसपा में हुए शामिल:

आपको बता दें कि सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे व इमरान मसूद के सगे भाई नोमान मसूद भी कल लोकदल छोड़कर बसपा ज्वाइन कर लिया। वही मायावती ने नोमान मसूद को गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया है।

यूपी में 7 चरण में होंगे चुनाव:

उत्तर प्रदेश में 7 चरण में 2022 विधानसभा चुनाव होंगे।

उत्तर प्रदेश में पहले फेज का मतदान 10 फरवरी को होगा।

दूसरा फेज-14 फरवरी

तृतीय चरण-20 फरवरी

चतुर्थ चरण-23 फरवरी

पांचवा चरण-27 फरवरी

छठा चरण-3 मार्च

सातवां चरण-7 मार्च

10 मार्च को होगी मतगणना

 

 

ये भी पढ़ें.. अचानक आसमान से गिरा आग का धमाकेदार गोला, देखें हैरतअंगेज वीडियो

ये भी पढ़ें..BCCI ने रणजी ट्रॉफी समेत इन बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित, खतरे में IPL 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

BSP UPlucknow newsmayawati politicssaharanpur newsup assembly election 2022up election 2022UP PoliticsUttar Pradesh Assembly Election 2022
Comments (0)
Add Comment