पुलिस भर्ती परीक्षा में बड़े बदलाव, अब 100 अंकों की होगी लिखित परीक्षा…

पुलिस में सिपाही के 8,415 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 14 मार्च और 21 मार्च 2021 को किया जाएगा

पुलिस (police) में सिपाही के 8,415 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में कई बदलाव किए गए है। अब सिपाही भर्ती के लिए 100 नंबर की लिखित परीक्षा होगी। साथ ही समयावधि को बढ़ाकर दो घंटे कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें..वैक्सीन लगाने के बाद 8 महिला पुलिसकर्मियों की तबीयत बिगड़ी, मचा हड़कंप…

पुलिस (police) में सिपाही के 8,415 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 14 मार्च और 21 मार्च 2021 को किया जाएगा बिहार सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया।

इन विषयों से पूछे जाएंगे प्रश्न-

सिपाही भर्ती परीक्षा के पाठ्यक्रम में सामाजिक विज्ञान, इतिहास, भूगोल, हिंदी, अंग्रेजी, गणित, नागरिकशास्त्र व अर्थशास्त्र विषय को शामिल किया गया हैं। परीक्षा में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, प्राणी विज्ञान और वनस्पति विज्ञान के प्रश्न पूछे जाएंगे।

ये भी पढ़ें..प्रेमिका ने बॉयफ्रेंड के टुकड़े-टुकड़े कर कुत्तों को खिलाया, दांत से खुला राज…..

प्रश्नों का स्तर मैट्रिक स्तर के बराबर होगा

साथ ही परीक्षा में समसामयिक प्रश्न भी पूछे जाएंगे। परीक्षा में आने वाले प्रश्नों का स्तर मैट्रिक स्तर के बराबर होगा। वहीं डीसीपी के पदों पर होने वाली साधी भर्ती में 50 फीसदी नियुक्ति सीधी प्रक्रिया के तहत किया जाएगा, जबकि 50 फीसदी पद पदोन्नति से भरें जाएंगे।

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bihar policeBihar police constable recruitment 2021constable recruitment exam 2021policepolice constable recruitmentबिहार पुलिसबिहार पुलिस सिपाही भर्ती 2012बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा
Comments (0)
Add Comment