बिहार चुनावःNDA में सीट बटवारे का ऐलान, JDU को मिली 122 सीटें लेकिन…

बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर आज मुहर लग गई है. मंगवार को हुई एनडीए (NDA) की बैठक में 243 विधानसभा सीटों के बटवारे का ऐलान कर दिया गया है.

बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि सीएम नीतिश की पार्टी JDU को 122 सीटे मिली. इसमें से सात सीटें जीतनराम मांझी की पार्टी हम को दी जाएंगी. स्पष्ट कर दें कि जेडीयू के 122 में 7 हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, वहीं बीजेपी 121 में 9 सीटें विकासशील इंसान पार्टी को दी गई हैं.

ये भी पढ़ें..हाथरस कांडः दंगा फैलाने की साजिश में बहराइच का एक युवक गिरफ्तार

यही नहीं गठबंधन का एलान करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने अपनी सरकार के कामकाज का ब्यौरा भी दिया. उन्होंने कहा कि हमने न्याय के साथ विकास किया, हर इलाके में सड़क, बिजली सबमें सुधार हुआ है.

बता दें कि बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं. 243 में से 38 सीटें अनुसूचित जाति के लिए और 2 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए रिजर्व हैं.

ऐसे हुआ NDA में सीटों का बटवारा…

बीजेपी+वीआईपी- 121

जेडीयू-115

HAM- 7

गौरतलब है कि सीट बटवारे से ठीक पहले आज बीजेपी के नेता मुख्यमंत्री से मिलने सीएम आवास पहुंचे थे. बीजेपी नेता बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडनवीस, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, डिप्टी सीएम सुशील मोदी और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ डेढ़ घंटे तक मुलाक़ात हुई.

ये भी पढ़ें..SHO की घिनौनी करतूत, महिला कांस्टेबल के साथ करता हैं गंदी हरकतें, सुनिए पीड़िता की दर्द भरी दास्तां…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Bihar Assembly Electionbihar assembly election 2020Bihar electionbjpJDUNDANitish kumarबिहार विधानसभा चुनाव
Comments (0)
Add Comment