40 साल के दूल्हे पर भारी पड़ी 14 साल की दुल्हन…

अधेड़ को 14 साल की नाबालिग के साथ शादी रचाना पड़ा महंगा, फेरों के बाद पहुंचा हवालात...

प्रदेश में एक अधेड़ को 14 साल की नाबालिग के साथ शादी रचाना महंगा पड़ गया. फिलहाल पुलिस ने नाबालिग से जबरन शादी करने वाले दूल्हे (groom) को हिरासत में ले लिया.

ये भी पढ़ें..Amul दूध 2 रुपये लीटर हुआ महंगा, गुरुवार से लागू होंगी नई कीमतें

बता दें कि मामला बिहार के पूर्णिया जिले का हैं, यहां के मुफस्सिल थाना के डिमिया छतरजान गांव के गिरीश मंडल ने अपनी 14 साल की बेटी की शादी के 40 साल के यूपी के दूल्हे (groom) के साथ जबरन करवा दी थी, जबकि लड़की ना तो शादी के लिए राजी थी ना ही वह ससुराल जाना चाहती है.

पढ़ना चाहती थी लड़की, करवा दी शादी

यही नहीं लड़की ने इसका विरोध भी जताया लेकिन आनन-फानन में मंदिर में शादी करवा दी गई. लड़की का कहना है कि वह शादी करना नहीं चाहती थी. वह अभी पढ़ना चाहती थी लेकिन उनके पिता गिरीश मंडल ने अपनी आर्थिक मजबूरी का हवाला देते हुए एक अधेड़ व्यक्ति से विवाह करवा दिया.

वहीं एक जनप्रतिनिधि और वार्ड पंच होने के नाते एक शख्स ने इसकी लिखित सूचना मुफस्सिल थाना को दी जिसके बाद पुलिस कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर दूल्हा और लड़की के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ किया. इसके अलावा चाइल्ड लाइन, बाल संरक्षण इकाई समेत कई एजेंसी अभी मामले की जांच के लिए पहुंच चुकी हैं.

बाल संरक्षण समिति के जिला समन्वयक मोहम्मद तफरीन ने कहा कि 18 साल से कम उम्र में लड़कियों की शादी और 21 साल से कम उम्र में लड़कों की शादी अवैध है. इसके लिए कई कड़े कानून भी है, इसके बावजूद कुछ ऐसे मामले आ रहे हैं. वो लोग भी इस पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है.

यूपी से आया था दूल्हा…

गौरतलब है कि यूपी के मुरादाबाद से आये 40 वर्षीय दूल्हा (groom) अनेक पाल ने कहा कि उनके गांव के एक व्यक्ति की रिश्तेदारी पहले ही इस गांव में हुई थी. उन्हीं के सहयोग से यह रिश्ता तय हुआ और उसने यहां आकर रविवार को दीवानगंज काली मंदिर में शादी रचाई.

शादी काफी गुपचुप तरीके से हुई लेकिन जब सुबह में गांव वालों और चाइल्ड लाइन को इसकी सूचना मिली तो ग्रामीणों ने इस बाल विवाह का विरोध जताया.

ये भी पढ़ें..गर्लफ्रेंड का था दादा के साथ अफेयर ! जिसे समझता रहा बेटा वो निकला चाचा, ऐसे खुला राज

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bihar child marriagepurnia child marriage newsPurnia newsपूर्णिया बाल विवाहपूर्णिया में बालिका वधूबिहार बाल विवाह
Comments (0)
Add Comment