बड़ी खबर- UP में इस दिन से खुलेंगे स्‍कूल और कॉलेज, जानें क्या होंगे नियम

सरकार ने 21 सितंबर के बाद से कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल खोलने की परमिशन दे दी है

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म करने के बाद अनलॉक-4.0 के तहत अब स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी की जा रही है। दरअसल केंद्र सरकार ने 21 सितंबर के बाद से क0क्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल खोलने की परमिशन दे दी है। अनलॉक-4 के तहत, एसओपी जारी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें..यूपी में 6 और IPS अफसरों का तबादला, लिस्ट जारी

स्कूल जाने के इच्छुक छात्रों को पैरंट्स से लिखित अनुमित लेनी होगी। स्‍टूडेंट्स के बीच कम से कम 6 फीट की दूसरी होनी चाहिए। इसके अलावा फेस कवर/मास्‍क अनिवार्य किया गया है।

जबकि क्‍वारंटीन सेंटर रहे स्‍कूलों को खोलने से पहले पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा। फिलहाल बायोमीट्रिक अटेंडेंस नहीं होगी। स्कूल के अंदर भी थोड़ी-थोड़ी देर में हाथों को साबुन से धुलना या सैनिटाइज करना होगा।

पैरंट्स से लेनी होगी लिखित अनुमित

परिसर में इधर-उधर थूकने पर पाबंदी है। 21 सितंबर से जो बच्‍चे स्‍कूल जाना चाहते हैं, उन्‍हें पैरंट्स से लिखित अनुमित लेनी होगी। स्कूल में कोरोना के लक्षण वाले किसी भी स्टाफ या छात्र को आने की परमिशन नहीं दी जाएगी। स्‍कूल के गेट पर हर छात्र और स्टाफ की थर्मल स्क्रीनिंग होगी।

वहीं पर उनके हाथ भी सैनिटाइज कराए जाएंगे। कैंपस के अंदर भी थोड़ी-थोड़ी देर में हाथों को साबुन से धुलना या सैनिटाइज करना होगा। स्कूल में स्टूडेंट्स पेन, पेंसिल, नोटबुक या कोई अन्य सामान दूसरे छात्र से शेयर नहीं कर सकेंगे। स्‍कूल परिसर में इधर-उधर थूकने पर पाबंदी है। सभी को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

during covid-19 pandemicguidelines for opening schools and collegelucknow newsUP Lockdown endsyogi government plans to open school and colleges
Comments (0)
Add Comment