बड़ी खबर: 1 करोड़ का इनामी नक्सली नेता प्रशांत बोस उर्फ किशन दा पत्नी शीला मरांडी संग हुआ गिरफ्तार

झारखंड पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि शीर्ष माओवादी नेता प्रशांत बोस उर्फ ​​किशन दा जिसके सिर पर 'एक करोड़ रुपये का इनाम था' को गिरफ्तार कर लिया गया है।

झारखंड पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि शीर्ष माओवादी नेता प्रशांत बोस उर्फ ​​किशन दा जिसके सिर पर ‘एक करोड़ रुपये का इनाम था’ को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि उसे और उसकी पत्नी शीला मरांडी को एक अन्य वरिष्ठ माओवादी नेता के साथ आगे की पूछताछ के लिए रांची ले जाया जा रहा है।

कई आपराधिक मामलों में वांछित किशन दा, विद्रोही संगठन के पदानुक्रम में शीर्ष पायदान के नेताओं में से एक था और भाकपा-माले (पीपुल्स वॉर) में विलय से पहले माओवादी कम्युनिस्ट सेंटर ऑफ इंडिया (एमसीसीआई) का प्रमुख था। 2004 में भाकपा (माओवादी) बनाने के लिए। वह चरमपंथी संगठन के पूर्वी क्षेत्रीय ब्यूरो का नेतृत्व कर रहे थे और झारखंड, बंगाल, बिहार और ओडिशा जैसे राज्यों में इसकी गतिविधियों के प्रभारी थे। इस बीच, मरांडी कथित तौर पर भाकपा (माओवादी) की निर्णय लेने वाली केंद्रीय समिति (सीसी) की एकमात्र महिला सदस्य थीं।

कुछ रिपोर्टों के अनुसार, खुफिया इनपुट के आधार पर गुरुवार को वरिष्ठ अल्ट्रा आयोजित किए गए थे। कई राज्यों ने बोस के ठिकाने और गिरफ्तारी पर इनाम रखा था। खबरों के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के रहने वाले बोस  सारंडा के जंगलों से काम करते थे।

 

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cpi (maoist) leader arrestedmaoist activitiesmaoist leader carrying bounty of rs 1 crore arrestone crore awardprashant bose maoistsaranda forestssheela marandi arrestedTop maoist leader prashant bose arrested:top moist leader arrestd
Comments (0)
Add Comment