आम जनता को बड़ा झटका, Amul दूध हुआ महंगा, जाने नए रेट…

अमूल दूध खरीदना अब महंगा हो जाएगा. दरअसल, कंपनी ने देशभर में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. ताजा दरों के मुताबिक, 1 मार्च से गुजरात के अहमदाबाद और सौराष्ट्र के बाजारों में अमूल गोल्ड की कीमत 30 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर, अमूल ताजा 24 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर और अमुल शक्ति की कीमत 27 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर होगी.

ये भी पढ़ें..श्रेयस-जडेजा की तूफानी पारी से भारत ने जीता टी20 सीरीज, आखिरी मैच में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग-11

गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन यानी जीसीएमएमएफ ने एक साल पूरा होने से पहले दूध के दामों में इजाफा कर दिया है. इससे पहले पिछले साल जुलाई में दूध के दाम बढ़ाए थे. दाम में बढ़ोतरी अमूल दूध के सभी ब्रांडों पर लागू होगी. करीब आठ महीने के बाद कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है. जीसीएमएमएफ ने कहा कि प्रोडक्शन कॉस्ट में वृद्धि कीमतों में इजाफे का कारण है. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि एनर्जी, पैकेजिंग, परिवहन और पशु आहार की कीमतों में लागत बढ़ने के चलते दूध की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. बढ़ी हुई कीमतें 1 मार्च 2022 से प्रभावी होंगी.

बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत तय की जाती है। रूस-यूक्रेन की जंग के बीच एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. रूस-यूक्रेन युद्ध का असर पूरे विश्व में देखने को मिल रहा है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि मार्च 2022 में LPG गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ सकती हैं. वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम 100 डॉलर के पार चले गए हैं. माना जा रहा है कि 5 राज्यों में चुनाव के बाद देश में पेट्रोल- डीजल के दाम में बड़ी बढ़ोत्तरी की जा सकती है.

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

amul milk new PriceAmul Milk Pprice NewsAmul Milk priceAmul milk price hikeAmul milk price per literMilk price hike
Comments (0)
Add Comment