दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर वाराणसी में बेनियाबाग,खदेड़ने पर चले ईंट-पत्थर

वाराणसी — वाराणसी के बेनियाबाग मैदान को गुरुवार की सुबह शाहीन बाग बनाने की कोशिश की गई। यहां लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. मैदान पर पहले आठ दस महिलाएं पहुंची और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.वहीं दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर सीएए को लेकर वाराणसी के बेनियाबाग पार्क में धरना देने की कोशिश कर रही मुस्लिम महिलाओं और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई.

इस दौरान प्रदर्शन की खबर मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची. पुलिस ने धरने को बंद कराने की कोशिश की लेकिन धरने पर बैठी महिलाएं नहीं मानी. धरना देने पहुंची महिलाओं ने कहा कि देश में 32 जगहों पर शाहीन बाग की तरह धरना प्रदर्शन चल रहा है. सरकार सोचती है कि महिलाएं हैं, जल्द थक कर हट जाएंगी लेकिन हम और शाहीन बाग बनाने आये हैं.

वहीं सूचना पर डीएम कौशल राज शर्मा भी कई थानों की पुलिस व भारी फोर्स के साथ पहुंच गए. महिला पुलिसकर्मियों की मदद से महिलाओं को जबरिया हटाने की कोशिश शुरू हो गई.उनकी गिरफ्तारी शुरू हुई तो बाहर खड़ी भीड़ ने पुलिस पर ईंट पत्थर फेंकने शुरू कर दिए.

पुलिस ने लाठियां पटककर लोगों को खदेड़ा. पुलिस के अनुसार सृष्टि नामक महिला के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ. एसएसपी ने महिलाओं के खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है.

Comments (0)
Add Comment