अब एसजीपीजीआई में बेड के लिए नहीं भटकेंगे मरीज

लखनऊ–आज लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई के नए निदेशक आर के धीमन ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया उन्होंने बताया कि हमने सभी अध्यक्षों के साथ बैठक व विभिन्न विभागों से वार्ता कर जायजा लिया है।

मरीजों की सहूलियत को देखते हुए इमरजेंसी मेडिसिन विभाग के 210 नए बेड़ो को 2021 तक शुरू करेंगे। संजय गांधी पीजीआई में आने वाले गंभीर मरीजों के इलाज के लिए 2 से 3 माह के अंदर ही इमरजेंसी में 20 से 30 बेड बढ़ाएंगे जिससे अन्य मरीज भी अपना इलाज कराने में असुविधा न हो सकें। अचानक हुए हादसे के लिए एसजीपीजीआई के एक्सप्रेस ट्रामा सेंटर को शीघ्र ही समस्त सुविधाओं सहित 200 बड़ों को क्रियान्वित करेंगे। इसके साथ ही संस्थान में होने वाले शोध को और गति प्रदान करेंगे। डॉक्टर बी सी राय नेशनल अवार्ड से सम्मानित प्रोफेसर आर के धीमन ने अंगदान पर जोर देते हुए कहा की हम अंगदान व अंग प्रत्यारोपण संस्थान में जल्द से जल्द शुरू करेंगे जिससे ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों को जीवनदान दिया जा सके।

हम संस्थान के विभिन्न विभागों में आ रही कमियां व खामियों को दूर करेंगे जिससे मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हो सके। पब्लिक हेल्थ जागरूकता वह मास ट्रीटमेंट के माध्यम से वायरल हेपेटाइटिस, हीमोफीलिया, थैलेसीमिया आदि गंभीर बीमारियों के विषय में जनता को जागरूक करेेंगे, जिससे लोग इन बीमारियों से बचाव कर सकें।

beds in SGPGI
Comments (0)
Add Comment