बाराबंकीःधान की रोपाई करने खेत में उतरे DM-SP

यूपी के बाराबंकी जिले उस वक्त अगल ही नजारा देखने को मिला जब DM आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉक्टर अरविंद चतुर्वेदी पानी से लबालब भरे खेत में उतर कर किसानों के साथ धान की रोपाई करने लगे।

ये भी पढ़ें..एटा में पहुंचा टिड्डियों का दल, किसानों में दहशत

जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं एसी कमरों में रहने वाले अफसरों को खेत में पसीना बहाते देख ग्रामीण हैरान रह गए। हालांकि, डीएम-एसपी (DM) के इस काम की जिले में चर्चा हो रही है।

गांव से गुजर रहे थे डीएम..

दरअसल, डीएम-एसपी प्रशासनिक अमले के साथ मंगलवार को फतेहपुर तहसील के टाडपुर तुरकौली गांव से गुजर रहे थे। यहां स्वयं सहायता समूह की महिलाएं धान की रोपाई कर रही थीं। यह देख डीएम-एसपी (DM) ने खुद खेत में उतरकर धान की रोपाई की और लोगों को खेती अपनाने के लिए उत्साहवर्द्धन किया।

 समूह की महिलाओं से साथ की बैठक…

इसके बाद आधिकारियों ने भारत माता ग्राम संगठन के गणेश स्वयं सहायता समूह की महिलाओं बैठक भी आयोजित की। जिसमें ग्राम संगठन के 9 समूह से उपस्थित 45 महिलाओं शामिल हुई। वहीं संगठक की ओर से तैयार की गई पोषण वाटिका, किचन गार्डन, बोरा बगीचा, वर्मीकंपोस्ट, जैविक विधि से तैयार की गई खाद को भी देखा।

इस दौरान डीएम ने समूहों को मिले पैसे 15 हजार, 25 हजार, एक लाख, दो लाख व पांच लाख के आय-व्यय के साथ महिलाओं से समूह के बदलाव व लाभ के बारे में चर्चा भी की।

ये भी पढ़ें..एटाः दहेज की भेंट चढ़ी एक और बेटी, हत्यारे फरार

Arvind Chaturvedi - उत्तरप्रदेश न्यूज़Barabanki District Magistrateउत्तरप्रदेश समाचार
Comments (0)
Add Comment