11 से 13 मार्च को बैंककर्मियों की देशव्यापी हड़ताल

लखनऊ–यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स के बैनर तले आज सायं केनरा बैंक, आलमबाग पर सैकड़ो बैंककर्मियों ने पिछले तीन वर्षो से लम्बित वेतन समझौता न किये जाने के विरोध, 5 दिवसीय बैंकिंग, पेन्शन तथा पारिवारिक पेन्शन अपडेशन की मांग करते हुये विशाल प्रदर्शन एवं सभा की।

एन.सी.बी.ई. के प्रदेश महामंत्री काम0 के.के.सिंह ने बताया कि पिछले दिनों मुख्य श्रम आयुक्त राजीव वर्मा ने बार-बार बैंककर्मियों की हड़ताल के कारण आमजन की आर्थिक परेशानी को देखते हुये आईबीए को फटकार लगाई तथा 15 दिनों में वार्ताकर आंदोलन समाप्त कराने तथा 5 मार्च तक समझौता वार्ताओं की प्रगति रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिये। सिंह ने कहा कि आईबीए का रूख स्पष्ट नहीं है अतः मार्च 11 से 13 को हम तीन दिवसीय हड़ताल पर जायेंगे तब भी मांगे पूरी न होने पर 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेगें।

यू.एफ.बी.यू. के प्रांतीय संयोजक वाई.के.अरोड़ा ने कहा बैंककर्मियों को समान कार्य हेतु समान वेतन, सेवानिवृत्त लाभों पर कोई टैक्स न हो तथा विशेष भत्ते को मूलवेतन में समायोजित करने की मांग की।

फोरम के लखनऊ संयोजक अनिल श्रीवास्तव  ने बताया कि पिछले दिनों एक प्रतिनिधि मंडल ने माननीय राज्यपाल महोदया से मिलकर माननीय प्रधानमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा था लेकिन अभी तक हमें कोई उत्तर प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्त नहीं हुआ है।

Bank employees
Comments (0)
Add Comment