यूपीः ईद पर हर जरूरतमन्दों तक ऐसे पहुंचेगी सेवई

बहराइचः कोरोना माहमारी की वजह से देश मे हुये लॉकडाउन के कारण तमाम लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट मंडरा रहा है । इस बार लॉकडाउन में ही मुस्लिमों का पवित्र पर्व ईद (Eid) पड़ रहा है । लेकिन तमाम ऐसे परिवार भी है , जिनकी ईद इस बार काफी फीकी होने की संभावना है ।

ये भी पढ़ें..पेट्रोल पंप पर खड़े दो ट्रकों में अचानक लगी आग, फिर जो हुआ…

ऐसे में जिले के युवाओं के एक संगठन ने ईद (Eid) के मौके पर आर्थिक रूप से टूट चुके असहाय लोगों के अनोखी पहल की शुरुआत की है । जिसमे वो लोग कमजोर व असहाय लोगों को चिन्हित कर सेवईं , शक्कर व मेवा के पैकेट बनाकर उनके घरों तक पहुचाने के प्रयास में जुटे हुये हैं ।

घरों में वितरण करने की बनाई योजना..

समाजिक विकास मंच से जुड़े युवाओं ने अपने स्तर से उनकी इस चिंता को दूर करने के लिए एक कोशिश की है । युवकों द्वारा सेवई , शक्कर व मेवा आदि की पैकिंग करके गांव में जो गरीब ,मज़दूरो को उनके घरों में वितरण करने की योजना बनाई है । इसके लिए इन कार्यकर्ताओं ने गांव में सर्वे करके जिनको- जिनको यह पैकेट देना है उन तक उनके घरों पर जाकर के उन्हें सेवई और शक्कर मुहैया कराने का प्रयास कर रहे हैं ।

ये भी पढ़ें..पेट्रोल पंप पर खड़े दो ट्रकों में अचानक लगी आग, फिर जो हुआ…

सामाजिक विकास मंच के संजीव रावत,फैसल खान, दाऊद हाशमी आदि पदाधिकारियों ने बताया कि हम लोगो हम लोगों ने ये तय किया कि क्यों ना ईद के त्यौहार पर गरीबों का मुंह मीठा कराने के लिए उन्हें सेवईं , शक्कर व मेवा का वितरण किया जाए । ऐसे में हम सभी लोगों ने उसकी व्यवस्था करके घर – घर पहुचाने का काम शुरू कर दिया है ।

ये भी पढ़ें..यूपीः कोतवाल ने मजिस्ट्रेट से की अभद्रता

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Bahraich newsCoronaeidLockdownup newsUP News Hindiईदजरुरतमंदों तक पहुंचेगी सेवाईबहराइचयूपी समाचार हिन्दीसेवाई
Comments (0)
Add Comment