4 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार,दस बाइक बरामद

नानपारा कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चार शातिर वाहन (बाइक) चोरों को गिरफ्तार किया है । इनके पास से अलग अलग जनपदों से चुराई गई चोरी की दस बाइकें बरामद हुई है । गिरफ्तार किये गए युवकों में एक दस हजार रुपये का इनामी अपराधी भी है । इन सभी के खिलाफ चोरी व धोखाधड़ी का मामला दर्जकर न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से इनको जेल भेज दिया गया है ।

ये भी पढ़ें..32 साल बाद पाकिस्तान की बेटी को मिली भारतीय नागरिकता

टॉप टेन अपराधी गिरफ्तार

नानपारा कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक अनुज त्रिपाठी पुलिस टीम के साथ कस्बे में वाहन चेकिंग कर रहे थे । इसी दौरान उन्हें मुखबिर ने सूचना दी की थाने का टॉप टेन अपराधी व दस हजार का इनामी बदमाश इरफान अपने साथियों के साथ चोरी की बाइकों को बेचने के लिए नेपाल ले जा रहा है । सूचना मिलते ही उपनिरिक्षक अनुज ने कोतवाल देवेन्द्र श्रीवास्तव को मामले की जानकारी देने के बाद पुलिस टीम को लेकर जगनन्नाथपुर ग्राम के पहले स्थित नहर के पास पहुंच वाहनों की सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया ।

कुछ समय बाद चार बाइकें संदिग्ध अवस्था मे आती दिखाई दी । टीम ने चारों बाइकों को रोककर सवारों से पूछताछ करते हुए गाड़ी के कागजात मांगकर जांच की तो सभी फर्जी पाए गए । जिसके बाद इन सभी से कड़ाई से पूछताछ की गई तो इन्होंने बताया की अलग अलग जनपदों से गाड़ियों को चोरी कर अपने दो अन्य साथियों की मदद से फर्जी कागजात बनाकर नेपाल ले जाकर बेच देते हैं । पुलिस ने इनकी निशानदेही पर घर मे छुपाकर रक्खी गई चोरी की छः अन्य बाइक भी बरामद कर लिया ।

चोरी की दर बाइक बरामद

पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने बताया की नानपारा पुलिस ने चोरी की दस बाइकों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है । इनकी पहचान इरफान , मुजीब यासीन व प्रवीण के रूप में हुई है । पकड़ा गया इरफान कोतवाली नानपारा का टॉप टेन अपराधी है इसके ऊपर दस हजार का ईनाम भी घोषित है। इन सभी के खिलाफ चोरी व जालसाजी का मामला दर्जकर न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से सभी को जेल भेज दिया गया है ।

ये भी पढ़ें..DGP की कुर्सी छोड़ने वाले IPS गुप्तेश्वर पांडेय इस सीट लड़ सकते है चुनाव !

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment