बैडमिंटन सनसनी साइना नेहवाल भाजपा में शामिल

19 मार्च 1990 को हरियाण में जन्मी साइना 2015 को बनी थी वर्ल्ड की नंबर वन बैडमिंटन खिलाडी

नई दिल्ली — बैडमिंटन जगत में सनसनी फैलाने वाली भारत की स्टार खिलाडी साइना नेहवाल आज से अपने राजनीतिक करियर की नई पारी की शुरुआत कर रही हैं. 29 साल की साइना नेहवाल आज अपनी बड़ी बहन चंद्राशु नेहवाल के साथ भाजपा में शामिल हो गईं.दुनिया की पूर्व नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और उनकी बहन चंद्राशु को बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई गई.

साइना ने की PM  की तारीफ

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद साइना नेहवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की.इस दौरान साइना नेहवाल ने कहा कि मैं देख सकती हूं कि नरेंद्र मोदी देश के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. मैं राजनीति में नई हूं. मोदी ने खेलों के लिए बहुत कुछ किया है. मैं मोदी जी से प्रेरित हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं देश के लिए अच्छा कर सकती हूं. मैं बीजेपी का शुक्रगुजार हूं.

गौरतलब है कि हैदराबाद में रहते हुए बैडमिंटन जगत में बड़ा नाम कमाने वाली साइना नेहवाल का जन्म हरियाणा के हिसार में 19 मार्च 1990 को हुआ था. वह वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में 23 मई 2015 को वर्ल्ड नंबर वन बनी थीं. इस मुकाम तक पहुंचने वाली साइना पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं.साइना के पास 22 सुपर सीरीज और ग्रैंड प्रिक्स खिताब है. इसके अलावा उन्होंने 2012 के लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. वह बैडमिंटन में पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं.

Comments (0)
Add Comment