आजम को झटका,जौहर यूनिवर्सिटी में जमीन पर 12 किसानों को दिलाया कब्जा

रामपुुर — सपा के दिग्गज नेता व सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी से अनुसूचित जाति के लोगों की 104 बीघा जमीन को कब्जामुक्त कराने के बाद प्रशासन ने अब आलियागंज के 26 किसानों को उनकी जमीन पर कब्जा दिलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अलावा एसडीएम ने पहले दिन गुरुवार को शाम तक 12 किसानों को कब्जा दिलाने का दावा किया है।

दरअसल, आलियागंज के किसान शुरू से आरोप लगाते रहे हैं कि आजम खान ने उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया। इस मामले में आजम और पुलिस के एक पूर्व पुलिस अपाधीक्षक आले हसन के खिलाफ आलियागंज के 26 किसानों ने एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

गुरुवार को एसडीएम (सदर) पीपी तिवारी किसानों के साथ जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचे। यहां आलियागंज के किसानों को उनकी जमीन पर कब्जा दिलाना शुरू किया। एसडीएम ने शाम को बताया कि किसानों को कब्जा दिलाना शुरू कर दिया गया है। करीब 12 किसानों को कब्जा दिला दिया है। यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

दूसरी ओर यूनिवर्सिटी के वीसी सुल्तान खान ने कहा कि प्रशासन ने कब्जा दिलाने के इस बारे में हमें कोई सूचना नहीं दी थी। उन्होंने दावा किया कि इस जमीन पर हाई कोर्ट का स्टे है। शासन और प्रशासन यूनिवर्सिटी को निशाना बना रहा हैं। प्रशासन ने बिना अनुमति के यूनिवर्सिटी में प्रवेश किया। जिस वक्त प्रशासन जमीन की नापतौल कर रहा था, तब बच्चे वहां पढ़ रहे थे। इस बारे में एसडीएम का कहना है कि वीसी की ओर से कुछ कागजात जरूर दिखाए गए लेकिन जमीन पर स्टे से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखाया गया है। अगर स्टे होता तह अदालत के आदेश के मुताबिक हम कार्रवाई जरूर करते।

Comments (0)
Add Comment