अयोध्‍या दीपोत्सव: 5 लाख 51 हजार दीपों से रौशन हुई रामनगरी,बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

पांच लाख 51 हजार दीये जलाकर योगी सरकार ने अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा,गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने प्रमाण पत्र देकर योगी सरकार को किया सम्मानित

लखनऊ — उत्तर प्रदेश की अयोध्या को जिस घड़ी का इंतजार था, आखिर वह घड़ी आ ही गई और पूरा अयोध्या दीपोत्सव के त्योहार में झूम रहा है। चारों तरफ उजाला ही उजाला और दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं की भीड़, अद्भुत नजारा था।

इस दौरान सरयू के तट पर पांच लाख 51 हजार दीये जलाकर योगी सरकार ने अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया और एक नया विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया है। इसकी पुष्टि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने भी कर दी है। इसके बाद अयोध्या में चारों तरफ जय श्रीराम के नारों के साथ चारों ओर उत्साह और खुशी का मंजर देखने को मिल रहा है।

इससे पहले अयोध्या वालों के साथ इस खुशी में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तामाम मंत्री मौजूद रहे। शनिवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने सबसे पहले प्रभु श्रीराम का राज्याभिषेक किया और उसके ठीक बाद राम की पैड़ी के तट पर 5 लाख 50 से अधिक मिट्टी के दीपक जलाकर अयोध्या में दीपोत्सव पर विश्व रिकॉर्ड बनाया और सरयू नदी के तट पर जलाए गए 3 लाख 100 मिट्टी के दीयों के पिछले साल के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा, ‘मोदी सरकार में बिना किसी भेदभाव के सबका विकास हो रहा है। पिछली सरकारें अयोध्या के नाम से डरती थीं। पीएम मोदी ने राम राज्य की धारणा को साकार किया है। मोदी ने भारत की परंपरा को विश्व पटल पर रखा। भारत दुनिया में विश्वगुरू के रूप में स्थापित हो रहा है।

Comments (0)
Add Comment