मालगाड़ी ने 16 मजदूरों को रौंदा, हादसे के बाद ऐसा था खौफनाक दृश्य

मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतक मजदूरों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां रेल की पटरी पर प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने कुचल डाला ( train accident). जिसमें 16 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. ये हादसा औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह 5.30 बजे के करीब हुआ है. हादसे ( train accident) के बाद वहां का दृश्य बेहद भयवाह था.  फिलहाल रेल मंत्री ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें..आंध्र गैस कांड पर राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की ये अपील…

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औरंगाबाद में हुए रेल हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लिखा कि औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई है, उससे काफी दुख पहुंचा है. इसके अलावा पीएम मोदी ने इस हादसे के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और हालात का जायजा लेने को कहा है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुआवजे का ऐलान

बता दें कि ये सभी प्रवासी मजदूर अपने घर पैदल जा रहे थे, जिस दौरान ये हादसा  ( train accident) हुआ. घटना के बाद स्थानीय प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. सभी मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे, वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतक मजदूरों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

रेलवे ने जारी किया गया बयान

उधर भारतीय रेलवे की ओर से इस हादसे को लेकर जो बयान जारी किया गया है, उसमें कहा गया है कि औरंगाबाद से कई मजदूर पैदल सफर कर आ रहे थे, कुछ किलोमीटर चलने के बाद ये लोग ट्रैक पर आराम करने के लिए रुके, उस वक्त मालगाड़ी आई और उसकी चपेट में कुछ मजदूर आ गए.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण देशभर में मजदूर फंस गए थे. कई जगह से हजारों की संख्या में मजदूर पैदल ही अपने गांव-घर की ओर निकल रहे थे. ऐसे में रात को रुकने के लिए सैकड़ों मजदूरों ने रेलवे ट्रैक का सहारा लिया.

ये भी पढ़ें..विशाखापट्टनम गैस लीक update: अब तक 11 की मौत, कई गांव प्रभावित

16 laborers deathAurangabad train accidentMaharashtra
Comments (0)
Add Comment