विशाखापट्टनम गैस लीक update: अब तक 11 की मौत, कई गांव प्रभावित

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (update) में एक मल्टीनेशनल कंपनी के केमिकल प्लांट में जहरीली गैस लीक होने की वजह से एक बच्चे समेत अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इस जहरीली गैस से आस-पास के कई गांव प्रभावित हुए है,वहीं लोगों में दहशत का महौल है.

ये भी पढ़ें..आंध्र गैस कांड की खौफनाक तस्वीरें, जहां-तहां पड़े लोग, मुंह से निकल रहा था झाग

वहीं (update0 राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण/एनडीएमए (NDMA) ने बताया कि इस जहरीली गैस के कारण फैक्ट्री के तीन किलोमीटर के इलाके प्रभावित हैं. फिलहाल, पांच गांव खाली करा दिए गए हैं. इस बीच सीएम जगन मोहन रेड्डी खुद विशाखापट्टनम पहुंच गए हैं. इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. 300 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें से 80 लोगों को वेंटिलेटर पर रखा गया है.

वॉल्व में दिक्कत के कारण हुआ हादसा- सूत्र

अधिकारियों ने कहा कि जिले के गांव आरआर वेंकटपुरम में एलजी पॉलिमर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कैमिकल गैस प्लांट के पास के निवासियों की आंखों में जलन और सांस लेने में कठिनाई होने लगी. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया.

NDMA ने कहा कि शुरुआती जांच (update) रिपोर्ट में पता चला कि गैस वॉल्व में दिक्कत के कारण हादसा हुआ. गुरुवार सुबह 2.30 बजे गैस वॉल्व खराब हो गया और जहरीली गैस लीक होने लगी. फिलहाल, यह शुरुआती जांच रिपोर्ट के आधार पर है. अभी अधिकारियों की पूरी टीम मामले की जांच करेगी.

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने किंग जॉर्ज हॉस्पिटल में एडमिट पीड़ितों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मुआवजे का ऐलान किया. हादसे के कारण जान गंवाने पर लोगों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही पीड़ितों को 10-10 लाख रुपये और डिस्चार्ज किए जा चुके लोगों को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि मिलेगी.

ये भी पढें..रामानंद सागर की पोती की NUDE तस्वीरें देख छूट जाएंगे पसीने…

11 deadupdateVisakhapatnam gas leak
Comments (0)
Add Comment