पुलिस ने अवैध असलाहा फैक्ट्री का किया खुलासा

औरैया पुलिस द्वारा अवैध असलहों का निर्माण व व्यापार करने वाले अभियुक्तों को निर्मित/अर्द्धनिर्मित असलहों व उपकरणों की शस्त्र फैक्ट्री के साथ रंगे-हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें..प्रतापगढ़ः पूर्व प्रधान की पत्नी की गला रेतकर निर्मम हत्या

यूपी औरैया जिले में हो रही अवैध असलहों से फायरिंग की घटनाओं एवं बदमाशों के कब्जे से अक्सर बरामद हो रहे अवैध असलाहों के कारोबार पर अंकुश लगाने की कोशिश कर रही औरैया पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मारा छापा

दरअसल मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम द्वारा ग्राम क्योंटरा के बीहड़ में एक अस्थाई झोंपड़ी में दो अभियुक्तों को अवैध रूप से संचालित एक शस्त्र फैक्ट्री, अवैध असलहों के जखीरे व उपकरणों के साथ पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई।

इस शस्त्र फैक्टरी को अवैध रूप से संचालित करने वाले दो अभियुक्त रामबाबू व धर्म सिंह निवासीगण ग्राम तेजपुर थाना मंगलपुर जनपद कानपुर देहात के कब्जे से अवैध तमन्चे मय कारतूसों के बरामद हुए। पूछताछ पर दोनों ने बताया कि वे दोनों पिता-पुत्र खराद(लोहे के पाइप आदि की कटिंग-फिटिंग) के काम के मिस्री हैं।

एक दर्जन अवैध हथियार बरामद…

पहले कभी ग्वालियर बाहर काम करने गये थे, वहाँ किसी मिस्त्री से यह काम सीखा था, सुनसान क्षेत्रों में जाकर अपना डेरा जमाकर रात बेरात में काम कर तमन्चे बना कर बेंचते थे। इनके पास से लगभग 1 दर्जन अवैध असलहा व उनको बनाने के उपकरण बरामद हुये है।

बरामदगी व गिरफ्तारी को आज रात 01.45 बजे थाना क्षेत्र के ग्राम क्योंटरा के ग्राम सेवड़ा से लगे बीहड़ों में मुखविर की सूचना पर की गयी। इस बरामदगी व गिरफ्तारी के सम्बन्ध में थाना कोतवाली औरैया में धारा 3 / 5 / 25 आर्म्स एक्ट के अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तगण के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की गयी। अभियुक्तों का चालान कर जेल भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें..पति का गुप्तांग जरूरत से ज्यादा था लंबा, कोर्ट पहुंची पत्नी, फिर जो बताया उड़ गए होश…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट-वरुण गुप्ता, औरैया)

अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासाअवैध हथियारऔरैया न्यूजऔरैया पुलिस
Comments (0)
Add Comment