उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक उड़ाने की कोशिश , PM मोदी ने 13 दिन पहले किया था उद्घाटन

राजस्थान में रविवार को ओडा पुलिया के पास उदयपुर-अहमदाबाद के नए रेलवे ट्रैक को बम धमाके से उड़ाने की कोशिश की गई. दुर्घटना वाली जगह से डेटोनेटर और बारूद मिला है. इन विस्फोटकों के मिलने से किसी बड़े षड्यंत्र की आशंका पैदा हो गई है. इस घटना के बाद उदयपुर आतंक निरोधी दस्ते (ATS) के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रवाना हो गए हैं. वह यहां यह पता लगाएंगे कि कहीं यह ‘आतंकी’ घटना तो नहीं.

ये भी पढ़ें..MCD Elections: मनीष सिसोदिया पर भाजपा का बड़ा हमला, पोस्टर जारी कर बताया ‘लुटेरा’

डेटोनेटर से किए गए विस्फोट से ओडा पुलिया के समीप रेलवे ट्रैक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि गनीमत यह रही है कि सजग ग्रामीणों ने वक्त रहते इसकी सूचना रेल अधिकारियों तक पहुंचाई, जिससे ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया और कोई बड़ी घटना होने से टल गई. धमाके की सूचना मिलने के बाद रेलवे की तकनीकी टीम, पुलिस, जिला प्रशासन सहित सभी एजेंसियां मौके पर पहुंची हैं.

13 दिन पहले पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

बता दें कि 31 अक्टूबर को उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक का उद्घाटन असारवा रेलवे स्टेशन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. उसके बाद से इस ट्रैक पर उदयपुर से असारवा और असारवा से उदयपुर के लिए एक-एक ट्रेन का संचालन किया जा रहा था. शनिवार देर रात ग्रामीणों ने ओडा पुलिया पर विस्फोट की आवाज सुनी. सुबह जब ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो रेलवे ट्रैक पर क्रेक मिले. इसके अलावा यहां से कई नट-बोल्ट भी गायब मिले. ट्रैक के बीच में बिछी हुई लोहे की पट्टी उखड़ी हुई मिली. इसके बाद ग्रामीणों ने बिना देर किए इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम और जिला कलेक्टर को दी.

रोका गया ट्रेनों का संचालन

सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. तुरंत रेलवे टीम को खबर कर ट्रेनों को रोक दिया गया. असारवा से उदयपुर आ रही ट्रेन को सुबह 10:30 बजे ओडा पुलिया के ऊपर से होकर गुजरना था. लेकिन, इसके पहले कि वह यहां से गुजरती उसे डूंगरपुर रेलवे स्टेशन पर ही रुकवा दिया गया. यदि ट्रेन इस टूटी हुई रेलवे ट्रैक से गुजर जाती तो बड़ा हादसा होने की आशंका थी. सूचना मिलने के तुरंत बाद उदयपुर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा भी मौके पर पहुंचे.

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Rajasthan ki taja khabarRajasthan news hindi meRajasthan News in HindiRajasthan news todayRajasthan samachar in hindiUdaipur Ahmedabad new railway trackUdaipurlatest newsउदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैकरेलवे ट्रैक को उड़ाने की कोशिश
Comments (0)
Add Comment