गहलोत ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से किया इनकार, CM की कुर्सी पर भी मंडरा रहा खतरा!

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने आज (गुरुवार को) दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने हालात को देखते हुए फैसला लिया है कि वो अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. अशोक गहलोत से सीएम पद को लेकर भी सवाल पूछा गया. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि इसका फैसला सोनिया गांधी करेंगी. ऐसे में सवाल यह है कि क्या अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने के बाद अब मुख्यमंत्री की कुर्सी भी अशोक गहलोत के हाथ से निकलने वाली है?

ये भी पढ़ें..साउथ इंडस्ट्री के फेमस एक्टर की मां का हुआ निधन, इस वजह से हुई मौत

सोनिया से मांगी माफी’

सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ‘मैंने सोनिया गांधी से मुलाकात करते मांगी माफी, सोरी फील किया. सोनिया गांधी के साथ मैंने बातचीत की. पिछले 50 साल में मैंने कांग्रेस पार्टी में वफादार सिपाही के रूप में काम किया. आलाकमान ने पूरा विश्वास करके मुझे जिम्मेदारी दी. मैं प्रदेश अध्यक्ष, एआईसीसी महासचिव सहित कई पदों पर रहा. दो दिन पहले जो घटना हुई उससे बेहद दुखी और आहत हुआ.’उन्होंने आगे कहा, ‘मैं दिल्ली में एक लाइन का प्रस्ताव पास नहीं करवा पाया. कांग्रेस के इतिहास मे ऐसा पहली बार ऐसा हुआ इसके लिए मैंने सॉरी फील किया. मैंने तय किया है कि अध्यक्ष का चुनाव नहीं लडूंगा.’

राजस्थान के सीएम को लेकर दो दिनों में होगा फैसला

वहीं पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने साफ शब्दों में कहा है कि अगले दो दिनों में राजस्थान के सीएम को लेकर सोनिया गांधी फैसला करेंगी। अशोक गहलोत सीएम बने रहेंगे या नहीं, इस सवाल पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री को लेकर अगले दो दिनों में सोनिया गांधी निर्णय लेंगी।

ऐसे में राजस्थान में जिस तरीके का सियासी घटनाक्रम देखने को मिला, उसके बाद से ऐसा लग रहा है कि अशोक गहलोत के राजनीतिक कैरियर पर कहीं ना कहीं इसका असर देखने को मिल सकता है। राजस्थान में जिस तरीके का घटनाक्रम हुआ, उसके बाद से अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से पिछड़ गए। अब ऐसा लग रहा है कि राजस्थान में अशोक गहलोत के लिए मुख्यमंत्री पद की कुर्सी भी बचनी मुश्किल हो गई है।

17 अक्टूबर को होना है चुनाव

कांग्रेस दो दशक से अधिक समय के अंदर अपने पहले गैर गांधी परिवार के अध्यक्ष को लाने की तैयारी कर रही है. तीनों गांधी 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव से बाहर रहेंगे, अब तक शशि थरूर ने नामांकन पत्र मांगा है. इस मुलाकात के बीच आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह नामांकन फॉर्म लेने को कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शशि थरूर ने नामांकन पत्र लिया है तो वहीं अब पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी नामांकन पत्र ले लिया है. केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री के दिल्ली में मौजूद न होने के कारण वह शुक्रवार को नामांकन पत्र भरेंगे.

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

1885 से कांग्रेस अध्यक्ष सूचीcongress leaders listcongress president 2022congress president candidatecongress president election wikipediacongress president list from 1885new congress presidentrajasthan cm 2022rajasthan congress crisisrajasthan congress newsrajasthan political crisisकांग्रेस अध्यक्ष 2022कांग्रेस अध्यक्ष उम्मीदवारकांग्रेस अध्यक्ष चुनाव विकिपीडियाकांग्रेस नेताओं की सूचीनए कांग्रेस अध्यक्षराजस्थान कांग्रेस संकटराजस्थान कांग्रेस समाचार
Comments (0)
Add Comment