केरलःएक और हथिनी की दर्दनाक मौत से मचा हड़कंप, जबड़े में मिला फ्रैक्‍चर !

इससे पहले केरल के साइलेंट वैली के एक गर्भवती मादा हाथी के पटाखों से भरे अनानास खाने से दर्दनाक मौत हो गई...

केरल में एक गर्भवती हाथी ( elephant ) की हुई दर्दनाक मौत को लेकर देश के लोगों का आक्रोश अभी थम भी नहीं पाया था है कि राज्‍य में इसी तरह की एक और घटना समाने आने के बाद प्रशासन के हाथ पांव फुल गए.

ये भी पढ़ें..Video: हिरण को बस निगलने वाला था अजगर, मौत के मुंह से यूं निकला

मिली जानकारी के मुताबिक कोल्‍लम जिले के जंगलों में अप्रैल माह में इसी तरह की घटना में एक मादा हाथी को जान गंवानी पड़ी थी. एक वरिष्‍ठ अधिकारी कहना है कि ‘पोस्टमार्टम से पता चलता है कि इस हथिनी ( elephant ) को जबड़े में फ्रैक्चर हुआ था, यह फ्रैक्‍चर उसके द्वारा खाई गई चीज का परिणाम हो सकता है.

रासायनिक विश्‍लेषण रिपोर्ट में होगा खुलासा..

हालांकि मौत के कारण के बारे में निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता. हम रासायनिक विश्‍लेषण रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. हमें संदेह है कि पटाखों के कारण ऐसा हो सकता है.’ अधिकारियों को यह मादा हाथी ( elephant ) पठानपुरम के जंगलों में एक जलधारा के पास मिली थी. एक वरिष्ठ वन अधिकारी ने बताया, “वह बहुत कमजोर थी. हमने उसे कुछ दवा देने की कोशिश की लेकिन वह कुछ किलोमीटर दूर चली गई. अगले दिन वह लड़खड़ाकर गिर गई.”

हथिनी की मौत से लोगो में आक्रोश

गौरतलब है कि इससे पहले केरल के साइलेंट वैली के एक गर्भवती मादा हाथी के पटाखों से भरे अनानास खाने से मौत हो गई. इस घटना ने वन्‍य जीव प्रेमियों को झकझोर कर रख दिया था. हथिनी की मौत से लोगों में आक्रोश व्यप्त है.

बता दें कि विस्‍फोटक इस हथिनी के मुंह के फट गए थे और 27 मई को इसकी मौत हो गई थी. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि हाथी की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुख्‍यमंत्री ने कहा, “वन विभाग मामले की जांच कर रहा है और दोषियों को कानून के दायरे में लाया जाएगा. फिलहाल मामले की जांच चल रहा है.

दरअसल सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में इस हथिनी को नदी में मुंह और सूंड को दबाकर खड़ा देखा गया था, शायद असहनीय दर्द से राहत पाने के लिए उसने ऐसा किया था. बाद में इसी स्थिति में उसकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें..अखिलेश यादव ने ‘बॉर्डर’ पर जन्मे नवजात को भेजी 50 हजार की मदद

CrackersElephant DeathKeralaPineappleअनानासएक और हथिनी की मौतकेरलपटाखेमादा हाथीहथिनी की मौत
Comments (0)
Add Comment