अखिलेश यादव ने ‘बॉर्डर’ पर जन्मे नवजात को भेजी 50 हजार की मदद

अखिलेश यादव ने दो दिन पूर्व ट्विटर पर माँ व नवजात बच्चे की फोटो शेयर करते हुए योगी सरकार पर कसा था तंज

बहराइचः भारत नेपाल सीमा के नोमैन्स लैंड पर जन्मे बच्चे “बार्डर” को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की तरफ से आज 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता के साथ कपड़े व फल भेजे गये । सपा के विधान परिषद के सदस्य राजपाल कश्यप ने आज बॉर्डर के पैतृक निवास पर पहुंच उसके माता पिता को सपा मुखिया की तरफ से भेजे गये पचास हजार रुपये के चेक के साथ ही कपड़े व फल प्रदान किया ।

ये भी पढ़ें..खुलेंगे धार्मिक स्थल, पर नहीं कर सकेंगे ये सब काम..

भारत-नेपाल सीमा पर जन्मा था बच्चा…

जिले की मोतीपुर तहसील के पृथ्वीपुरवा का रहने वाला लालाराम पड़ोसी देश नेपाल में एक भट्ठे पर काम करता था । लाकडाउन के कारण बीते दिनों वो अपनी गर्भवती पत्नी के साथ वो अपने घर के लिये निकला था । लेकिन भारत-नेपाल सीमा के नो मैन्स लैंड पर पहुंचने पर उसकी पत्नी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई । मौके पर मौजूद महिलाओं ने उसका सुरक्षित प्रसव कराया । लालाराम की पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया जिसके बाद उसके पिता ने बेटे का नाम बॉर्डर रख दिया था ।

अखिलेश ने दो दिन पूर्व ट्विटर शेयर की थी फोटो

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दो दिन पूर्व ट्विटर पर माँ व नवजात बच्चे बॉर्डर की फोटो शेयर करते हुये प्रदेश की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुये बच्चे के परिजनों को मदद की बात कही थी ।

वहीं सपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव ने बताया की हमारे मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर विधानपरिषद सदस्य राजपाल कश्यप ने आज बॉर्डर के घर पहुँच उसके माता पिता को पचास हजार के चेक के साथ ही कपड़े , मिठाई व फल दिया है । इस दौरान पूर्व विधायक शब्बीर अहमद , पूर्व मंत्री बंशीधर सपा नेता किरण भारती , राजेश तिवारी , देवेश चंद्र मिश्रा समेत पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें..जब कपड़ों की जगह PPE किट पहन पुरुष वार्ड में पहुंची नर्स, और फिर…

ये भी पढ़ें..फिर एक होंगे चाचा-भतीजे, सपा में शिवपाल की वापसी तय..

(रिपोेर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Akhilesh YadavBahraich newsborderchildcoronavirusIndia-Nepal BorderLockdownअखिलेश यादवनवजातबहराइचबॉर्डरभारत-नेपाल सीमाभारत-नेपाल सीमा पर जन्मा नवजातश्रमिक महिला
Comments (0)
Add Comment