एक और भ्रष्टाचार की व्यूह रचना, मेडिकल कालेज की भूमि परिवर्तन में बड़ा खेल

पूंजीपति और कुछ नेता कर रहे हैं आसपास की कृषि भूमि का सौदा

लखीमपुर खीरी में डीएम ने करीब छह माह पूर्व ग्राम सैदापुर भाऊ , देवकली में मेडिकल कालेज की जमीन का प्रपोजल भेजा था। यह सरकारी जमीन है। मेडिकल कालेज के लिए 20 करोड़ की राशि भेजी जा चुकी है पर काम अवरुद्ध है।

यह भी पढ़ें-यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट, सामने आए कई चौंकाने वाले नाम

स्वीकृत मेडिकल कॉलेज को अब कुछ बड़े राजनैतिक नेता और पूंजीपति अन्यत्र स्थानांतरित करवाने का प्रयास कर रहे हैं। अब जिलाधिकारी से परिवर्तन की आख्या लगवाने की पैरवी शासन स्तर से करवाई जा रही है। कुछ नेता और कुछ पूंजीपति एक दानदाता को तय कर रहे है और उसको भूमि की कीमत की धनराशि देने की योजना कर रहे है। इस खबर के बाहर आते ही क्षेत्रीय जनता में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।आज 18 क्षेत्रीय ग्राम प्रधानों तथा सैकड़ों ग्रामीणों का हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन डीएम को सौंपा गया।

घोर भ्रष्टाचार की व्यूह रचना-

परिवर्तित स्थान की भूमि की कीमतों को बढ़वाने तथा अपने व्यवसायिक हितों के मद्देनजर जमीनों के करार क्षेत्रीय किसानों से कर लिए गए हैं कुछ बैनामे होने अथवा शीघ्र कराए जाने की भी चर्चा है ।अपने निजी हितों की योजना के बाद परिवर्तन की पैरवी सामने आई है। पूंजी पति इसकी आड़ में अपनी भूमि पांच गुना कीमत में बेंचने की रणनीति बना चुके हैं। जमीन के एग्रीमेंट और बैनामो की जांच हो तो सब खुल कर सामने आ जायेगा। देवकली में रेल लाइन है। लोग वहां चाह रहे है जहां ट्रेन लाइन नही है। यह घोर भ्रष्टाचार की व्यूह रचना है।

#corruptionbig play in land change of medical collegelakheempur khirimp involve
Comments (0)
Add Comment