लखनऊ पुलिस के व्यवहार से क्षुब्ध रेप पीड़िता ने की खुदकुशी

आरोप है कि गोमतीनगर पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही थी,जिसके बाद पीडिता इतना बड़ा कदम उठाया

लखनऊ — राजधानी लखनऊ की पुलिस के रवैये से नाखुश एक रेप पीडिता ने शुक्रवार को जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। वहीं परिवारीजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि गोमतीनगर पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही थी। जिसके कारण युवती परेशान थी।जबकि आरोपी पीडिता को लगातार धमकी दे रहे थे।

वहीं,एएसपी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।पीड़िता ने कोर्ट में अर्जी डाल रखी थी। इस पर जल्द निर्णय होने वाला था। युवती के साथ कुछ दिन पहले दुष्कर्म की वारदात हुई थी। युवती ने मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी रसूखदार थे, पुलिस उन पर हाथ डालने से हिचकती रही। युवती थाने का चक्कर लगा रही थी। लेकिन पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी नहीं किया। पुलिस लगातार कोर्ट को भी गुमराह कर रही थी। जबकि पीड़िता के परिवारीजनों का आरोप है कि विवेचक और उच्चाधिकारियों ने इस मामले में लीपापोती करने की कोशिश की है।

उधर युवती की मौत के सूचना मिलते ही देर रात पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। आनन-फानन में गोमतीनगर थाने पहुंचे एएसपी उत्तरी ने इंस्पेक्टर और एसएसआई को फटकार लगाई।तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई। आरोपी को देर रात को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ कर रही है।

खुदकुशी
Comments (0)
Add Comment