अमिताभ बच्चन ने खोला राज़,बॉलीवुड में शगुन के लिफाफे में रखी जाती है इतनी रकम

मनोरंजन डेस्क — बॉलीवुड में इन दिनों समय शादियों का सीज़न चल रहा है, दीपिका-रणवीर, प्रियंका-निक के बाद अब कपिल शर्मा भी शादी करने जा रहे हैं. कपिल शर्मा  12 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधेंगे.

जिसको लेकर KBC 10 ग्रैंड फिनाले में पहुंचे कपिल शर्मा ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ को आमंत्रित किया तो उसी समय शादी से चली बातचीत निकल पड़ी. 

इसी बातचीत के दौरान बीग बी ने एक चौकाने वाला राज खोला जो किसी को मालूम नहीं था अभिताभ ने कपिल को बताया कि बॉलीवुड में शगुन के लिफाफे की एक रस्म है, जो हमेशा से चली आ रही है.

दरअसल बॉलीवुड की शादियों में आने वाले मेहमानों के लिए शगुन का लिफाफा एक समस्या रहता था. इसमें कितने पैसे डाले जाएं और कितने नहीं इस पर मेहमान दुविधा में रहते थे. एक जूनियर आर्टिस्ट या मेकअप मैन के लिए अपने सीनियर सितारे या निर्माता की शादी में जाते हुए उन्हें संकोच होता.

अमिताभ बताते हैं कि ऐसे में शगुन के लिफाफे में 101 रुपए रखने का चलन हुआ और बड़े से लेकर छोटे तक सभी कलाकारों के लिए एक ही सीमा तय हो गई. इससे एकरूपता भी आई और किसी को हिचक भी नहीं होती.

हालांकि बिगबी ने या भी बताया कि अब वो अपने साथ एक बड़ा गुलदस्ता ले जाना पसंद करते हैं.अमिताभ इसे एक अच्छा दिखावा मानते हैं और भले ही आप ‘लिफाफा’ दें या नहीं, आपने गुलदस्ता दिया यही खास हो जाता है.लेकिन जया बच्चन इसे पसंद नहीं करती, क्योंकि वह मानती हैं कि गुलदस्ते फेंक दिए जाते हैं. 

अमिताभ अब दीपिका रणवीर की शादी के अलावा प्रियंका और निक जोनास की शादी में भी जाएंगे. अब अगर वो हाथ में ‘शगुन का लिफाफा’ लिए दिखाई दें तो समझ लीजिएगा कि लिफाफे में 101 रुपए ही हैं.

Comments (0)
Add Comment