भारत के लिए पाकिस्तान जाने को ‘राज़ी’ हुईं आलिया !

मनोरंजन डेस्क — हाईवे जैसी फिल्म में अपनी उन्दा एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों में राज करने वाली आलिया भट्ट एक बार फिर आपको इंप्रेस करने पर्दे पर आने वाली हैं. उनकी आने वाली फिल्म ‘राजी’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया है.

ट्रेलर से जो कहानी निकल कर आती है उसके मुताबिक आलिया फिल्म में एक जासूस के किरदार में नजर आने वाली हैं. लेकिन यह किरदार ‘जग्गा जासूस’ या ‘बॉबी जासूस’ जैसा नहीं है. भारत और पाकिस्तान के बीच बुनी एक सच्ची कहानी है जिसमें आलिया एक दमदार रोल में नजर आने वाली हैं.

आलिया भट्ट इस फिल्म में सहमत के किरदार में हैं. सहमत को उनके पिता जासूस बनाकर पाकिस्तान भेजते हैं ताकि वहां की खबरें हिंदुस्तान को मिलती रहें. वो कहते हैं, ”मैं चाहता हूं कि तु हिंदुस्तान की आंख और कान बनकर पाकिस्तान में रहो…”

इस फिल्म आलिया के साथ विकी कौशल लीड रोल में हैं. वह एक पाकिस्तानी आर्मी अफसर हैं. वहीं हिंदुस्तानी जासूस आलिया भट्ट उनकी पत्नी के रोल में हैं. इस फिल्म की कहानी हरिंदर सिक्का के उपन्यास ‘कॉलिंग सहमत’ ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित है. यह एक कश्मीरी लड़की की जिंदगी पर आधारित है जो 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान एक पाकिस्तानी सेना अधिकारी से शादी कर लेती है.

इस फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलजार है जिन्होंने इससे पहले तलवार फिल्म को डायरेक्ट किया था. राजी को करन जौहर ने प्रोड्यूस किया है. इस फिल्म की शूटिंग पंजाब, मुंबई में हुई है. फिल्म में एक डायलॉग है, ”हमारे इतिहास में कई ऐसे लोग है जिन्हें इनाम और मेडल नहीं मिलता. हम उनका नाम तक नहीं जानते, ना ही उन्हें पहचानते हैं, वो सिर्फ वतन के झंडे पर अपनी याद छोड़ जाते हैं.” 

Comments (0)
Add Comment