अलर्ट: अयोध्या पर फैसले से पहले प्रतापगढ़ में पुलिस का फ्लैग मार्च

जिला अधिकारी मार्कण्डेय शाही ने प्रशासनिक अधिकारियो और पुलिस कर्मियों ने के साथ किया फ्लैग मार्च

प्रतापगढ़ — अयोधया मसले पर कभी भी आ सकता है फैसला। फैसले को लेकर लोगो मे आशंकाएं व्याप्त है। लोग कौतूहल से इस फैसले का इंतजार कर रहे है। असमंजस में है अवाम, समाज मे किसी प्रकार का भय और असुरक्षा का माहौल न बनने पाए इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन सभी धर्मों के धर्मगुरुओं और सम्भ्रान्त नागरिकों व राजनैतिक दलों के जिम्मेदारों के साथ लगातार बैठके कर रहा है।

अदालत का जो भी फैसला आता है उसे सहर्ष स्वीकार करने को प्रेरित कर रहा है, ताकि लोग आने वाले फैसले का खुलेदिल से स्वागत करें। वहीं जिला प्रशासन लोगो मे सुरक्षा की भावना जगाने, जागरूक करने को लगातार प्रयत्नशील है। किसी भी स्थित से निपटने को पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट साझा न करने की अपील भी की जा रही है जिससे किसी की भावनाएं आहत हो, तो वही सोशल मीडिया को मॉनिटर किया जा रहा है।

लगातार पुलिस रिहर्सल कर रही है कभी बलवाइयों से निपटने को मॉकड्रिल की जा रही है तो कभी फ्लैग मार्च निकाला जा रहा। इसी के चलते शुक्रवार दोपहर जिला अधिकारी मार्कण्डेय शाही और पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह की अगुआई में शहर के विभिन्न हिस्सों में प्रशासनिक अधिकारियो और पुलिस कर्मियों ने फ्लैगमार्च निकाला गया और लोगो के भीतर की आशंकाओं को मिटाने का प्रयास लगातार जारी है। इस बाबत क्या कुछ कहना है जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही का आप खुद सुनिए उन्ही की जुबानी।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment