कोरोना वायरस को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट,जांच के लिए लगा कैंप

बहराइच में स्वास्थ्य महकमे की ओर से मेडिकल कालेज में 10 बेड का वार्ड किया गया स्थापित

बहराइच — चीन में पांव पसार रहे कोरोना वायरस के भारत में प्रवेश को रोकने के लिए भारत सरकार के निर्देश पर बहराइच सीमा पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। स्वास्थ्य महकमे की ओर से मेडिकल कालेज में 10 बेड का वार्ड स्थापित किया गया है। चिकित्सकों की टीम तैनात की गई है। वहीं नेपाल सीमा पर आने वाले हर यात्री की जांच चिकित्सकों की टीम कर रही है। हालांकि अभी तक एक भी रोगी नहीं मिला है।

चीन के कई शहरों में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जिसको देखते हुए भारत सरकार की ओर से नेपाल सीमा से सटे सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोरोना वायरस के भारत में प्रवेश को रोकने के लिए स्वास्थ्य महकमे के साथ ही सीमा पर तैनात एसएसबी व अन्य एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं। स्वास्थ्य महकमे की ओर से मेडिकल कालेज बहराइच में कोरोना वायरस से पीड़ित रोगियों को भर्ती किए जाने के लिए 10 बेड का वार्ड स्थापित किया गया है।

मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉक्टर डीके सिंह ने बताया कि वार्ड में चिकित्सकों की एक टीम लगाई गई है। यह हर मरीज का परीक्षण करते हुए जांच की कार्रवाई करेगी। जिला नेपाल से सटा हुआ है। ऐसे में नेपाल से आने वाले राहगीरों पर विशेष ध्यान रखी जा रही है। नेपाल से आने वाले रागहीरों की जांच चिकित्सकों की टीम द्वारा नेपाल सीमा पर ही की जा रही है। बेहतर स्वास्थ्य होने पर ही यात्रियों को गंतव्य की ओर रवाना किया जा रहा है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment