अक्षय कुमार ने मुंबई में लगाई सेनिटरी पैड वेंडिंग मशीन

मनोरंजन डेस्क — खिलाड़ी के बाद पैडमैन के नाम से फेमस हो चुके अक्षय कुमार ने मुंबई सेंट्रल एसटी बस डिपो पर सेनिटरी वेंडिंग मशीन स्थापित की है. अक्षय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर करके सेनिटरी पैड मशीन के बारे में जानकारी दी है.इसके साथ ही अक्षय ने उम्मीद जताई कि ऐसी मशीनें देशभर में दूसरी जगहों पर भी स्थापित होंगी.

गौरतलब है कि इससे पहले शहीदों के बारे में सोचने वाले अक्षय ने पहले उनके लिए एक ऑनलाइन ऐप बनवाया, जिसके जरिए जनता शहीदों के परिवारों को चैरिटी कर सके. लिहाजा, अब सेनिटरी पैड के बारे में जागरूक करने वाले अक्षय ने खुद एक मशीन लगाई है.

बता दें कि अक्षय की हालिया रिलीज फिल्म ‘पैडमैन’ मासिक धर्म में सेनेटरी पैड के इस्तेमाल और स्वच्छता का संदेश देती है. वहीं अक्षय ने ट्विटर पर गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए एक तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में वह वेंडिंग मशीन लगवाते हुए नजर आ रहे हैं. इस वेंडिंग मशीन का उद्धाटन शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने किया है.  इस मौके पर ठाकरे ने इस कदम के लिए अक्षय का शुक्रिया अदा किया और ये उम्मीद भी जताई कि अक्षय की फिल्म पैडमैन जल्द ही सौ करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी.

पैडमैन फिल्म को अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने प्रोड्यूस किया है. ये फिल्म सोशल एंटरप्रेन्योर और एक्टिविस्ट अरुणाचलम मुरुगनांथम की जिंदगी पर आधारित है. अरुणाचलम ने महिलाओं के लिए सस्से सैनिटरी पैड बनाकर उनमें जागरुकता लाने का काम किया था.फिल्म ने अब तक 60 करोड़ रुपये से ज्यादा का करोबार कर चुकी है.

Comments (0)
Add Comment