रवि शास्त्री के बाद ये चार हो सकते हैं टीम इण्डिया के अगले कोच,जानें नाम

टीम इण्डिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल अब खत्म होने को है।

टीम इण्डिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल अब खत्म होने को है। शास्त्री का टीम इण्डिया से करार नवम्बर 2021 में खत्म हो जायेगा। शास्त्री पिछले चार साल से टीम इण्डिया के मुख्य कोच की भूमिका में हैं। शास्त्री को 2017 में अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद टीम इण्डिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी दी गई थी। इससे पहले बीसीसीआई ने शास्त्री की  2016 में टीम डायरेक्टर के पद पर नियुक्ति की थी। उस समय टीम इण्डिया की कोचिंग का जिम्मा डंकन फ्लेचर संभाल रहे थे।

चूकि अब शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने वाला है इसलिए ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि टीम इण्डिया का अगला कोच किसे बनाया जायेगा।

इनकी दावेदारी सबसे ऊपर –

माइक हेसन:

माइक हेसन विश्व क्रिकेट के सफलतम कोचों में से एक माने जाते हैं उनके कोचिंग में न्यूजीलैंड ने 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। माइक हेसन 2012 से 2018 तक न्यूजीलैंड के कोच रहे थे। माइक हेसन वर्तमान में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर  के टीम डायरेक्टर की भूमिका निभा रहे हैं।

टॉम मूडी:

टॉम मूडी वर्तमान में आईपीएल की हैदराबाद  सनराइजर्स टीम के ‘डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट’ का पद संभाल रहे हैं। मूडी ने 2017 में टीम इण्डिया की कोचिंग के लिए इंटरव्यू भी दिया था लेकिन अंत में वो रवि शास्त्री से पिछड़ गए थे। अब चूकि रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने वाला है इसलिए टॉम मुड़ी की दावेदारी सबसे प्रबल रूप से देखी जा रही है।

वीरेंद्र सहवाग:

टीम इण्डिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक रहे वीरेंद्र सहवाग भी टीम इण्डिया के हेड कोच के पद के लिए प्रबल दावेदारों में से एक हैं। सहवाग ने 2017 में टीम इण्डिया के हेड कोच के पद के लिए आवेदन किया था लेकिन कप्तान विराट कोहली की रवि शास्त्री के साथ नजदीकी की वजह से उन्हें यह कह के दरकिनार कर दिया गया कि उनके पास कोचिंग का अनुभव नहीं है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सहवाग की निकटता को देखते हुए अब उनकी दावेदारी सबसे मजबूत दिख रही है।

राहुल द्रविड़:

राहुल द्रविड़ एक ऐसा नाम है जिसको दुनिया की कोई भी बड़ी टीम बिना शर्त अपनी टीम का कोच रखने को तैयार हो सकती है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाडी राहुल द्रविड़ को टीम इण्डिया की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने का पूरा श्रेय जाता है। द्रविड़ ने काफी सालों तक इण्डिया की अंडर 19 टीम  को कोचिंग दी है। उनके तैयार किए गए कई खिलाडी आज टीम इण्डिया के सीनियर टीम का अहम हिस्सां हैं।  उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें टीम इण्डिया का अगला कोच बनाया जा सकता है। द्रविड़ वर्तमान में एनसीए में बतौर हेड की भूमिका में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। 

breaking newsBreaking News In Hindihindi live newshindi newshindi top newslatest hindi newslatest newslatest news live updateslatest news todayLive NewsNational NewsNews in Hindinews livenews todaysuperfast newstoday latest newstop newstop news storiestop trending news indiaआज नवीनतम समाचारटॉप न्यूजनवीनतम समाचारनवीनतम समाचार आजनवीनतम समाचार लाइव अपडेटनवीनतम हिंदी समाचारन्यूज इन हिंदीब्रेकिंग न्यूजब्रेकिंग न्यूज इन हिंदीराष्ट्रीय समाचारलाइव समाचारलेटेस्ट न्यूज"शीर्ष ट्रेंडिंग समाचार भारतशीर्ष समाचारशीर्ष समाचार कहानियांसमाचार आजसमाचार लाइवसुपरफास्ट न्यूजहिंदी टॉप न्यूजहिंदी लाइव न्यूजहिंदी समाचार
Comments (0)
Add Comment