जमीन से अचानक निकले एक दर्जन कोबरा, 24 दूसरे सांप… घर वालों के उड़े होश

इतनी बड़ी तदाद में कोबरा सांपों के मिलने से ग्रामीणों में आश्चर्य और डर बना हुआ है.

यूपी में फतेहपुर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां से एक घर की जमीन से अचानक एक दर्जन से अधिक कोबरा सांप निकल आए. यही नहीं उनके साथ 24 और सांप भी पाए गए. इसे देखने के बाद मोहल्ले में हड़ंकप मच गया.

यह भी पढ़ें-बिकरू गांव जा रहे थे IPS अमिताभ ठाकुर, DGP ने किया तलब

ये मामला बकेवर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव का है. लोगों का कहना है कि इतनी बड़ी तदाद में कोबरा सांपों के मिलने से ग्रामीणों में आश्चर्य और डर बना हुआ है. तो वहीं, कोबरा सांपों को पकड़ने के लिए सपेरे को बुलाया गया. सपेरे ने जब एक-एक कर उन सांपों के झुंड को बाहर निकाला तो लोग दंग रह रह गए. उनका कहना है कि कभी कोई उम्मीद नहीं कर सकता था कि इस घर में इतने सारे सांप निकलेंगे.

पीड़ित मकान मालिक प्रह्लाद सिंह का कहना है कि घर में एक सांप निकला था जिसे देखकर घर के लोग चीख पुकार कर घर से बाहर भागे. जब मोहल्ले वालों को इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने सपेरे को बुलाया. सपेरे ने कई सांप होने की बात कही औऱ परिवार के सदस्यों को घर के अंदर जाने से मना कर दिया.

सपेरे के आने के बाद घर के अंदर की जमीन खोदकर देखी गई. तब एक दो नहीं बल्कि एक दर्जन से अधिक कोबरा सांप निकले. कोबरा सांपों को पकड़ने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. बाद में, उन्हें सुरक्षित पकड़ लिया गया. सपेरे ने बताया कि वहां करीब 22 छोटे सांप और थे. साथ ही दो बड़े सांप भी थे. सपेरे ने जब सभी कोबरा सांपों को पकड़ लिया तब जा कर कहीं घर वालों की सांस में सांस आई.

(रिपोर्ट- नितेश श्रीवास्तव, फतेहपुर)

24 other snakesa dozenafraid ofcobra snakesfatehpur districtpublicsensationबकेवर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांवमकान मालिक प्रह्लाद सिंहसांपों के झुंड
Comments (0)
Add Comment