कन्टेनर से बरामद हुई 85 लाख की शराब, दो गिरफ्तार

सोनभद्र–सोनभद्र की सीमा से सटे बिहार प्रान्त में शराब बंदी के कारण अवैध रूप से भारी मात्रा में शराब की तस्करी यूपी – झारखण्ड के रास्ते बिहार प्रान्त में की जाती है।

जिसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के निर्देशन में करमा थाना पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम को बीती रात में बड़ी कामयाबी मिली है। मुखबिर की सूचना पर संयुक्त टीम ने करमा थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय करमा के पास से कन्टेनर ट्रक एचआर 55 एन 0370 से भारी मात्रा में 1175 पेटी यानी कुल दस हजार 368 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है। इसके साथ ही दो अभियुक्त सुनील साव पुत्र भरत साव निवासी 46/1 सलकिया बावनगछि थाना लिलुआ , जिला हावड़ा, दीनबंधु घोष पुत्र नागेश्वर घोष निवासी हाटश्रंदी थाना नानूर जिला वीरभूमि पश्चिम बंगला को गिरफ्तार किया गया।

इन दोनों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि हरियाणा से झारखण्ड के हजारीबाग होते हुए बिहार शराब ले जाने के लिये सुनील सेठ नामक व्यक्ति ने उन्हें गाड़ी हरियाणा में बहादुरगढ़ टिकरी बार्डर पर दिया था। प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि करमा थाना पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त को सूचना मिली कि एक कन्टेनर ट्रक से भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब हरियाणा से झारखण्ड ले जाया जा रहा है।

जिस पर सयुंक्त टीम ने कन्टेनर ट्रक को करमा प्राथमिक विद्यालय के पास पकड़ा जिसकी तलाशी में 1175 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई, जिसकी कीमत लगभग 85 लाख रुपये है। इसके साथ ही दो लोगो को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पांच हजार पांच सौ रुपये नगद और एक मोबाइल भी बरामद हुआ है।

(रिपोर्ट-रविदेव पांडेय, सोनभद्र)

85 lakh liquor recovered from container
Comments (0)
Add Comment