सीतापुर में मिले 8 जमाती कोरोना पॉजिटिव

सीतापुर में मिले थे 33 तब्लीगी जमाती, बांग्लादेश के 7 समेत 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव, प्रभावित इलाका सील

उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब सीतापुर जिले में सोमवार को बांग्लादेश के रहने वाले सात जमाती ( Jamati ) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके साथ तब्लीगी जमात का महाराष्ट्र का रहने वाला एक व्यक्ति भी संक्रमित है।

यानी की कुल आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले वासियों की चिंता बढ़ गई है। हालांकि प्रशासन ने प्रभावित इलाके को सील कर दिया है। साथ ही संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज लखनऊ रेफर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें..औरैया: 4 Corona पॉजिटिव मिलने के बाद 3Km. की परिधि में डॉक्टरों ने डाला डेरा

33 जमातियों में 8 कोरोना पॉजिटिव

वहीं सीएमओ आलोक कुमार ने बताया- पिछले दिनों प्रशासन द्वारा की गई जांच पड़ताल में खैराबाद इलाके के अर्जुनपुर में कुल 33 जमाती ( Jamati ) मिले थे, इनमें बांग्लादेश के 10 जमाती थे। ये सभी दिल्ली के मरकज से लौटे थे। इनके साथ एक सहयोगी महाराष्ट्र और एक असम का था। हालांकि बांग्लादेशियों के पासपोर्ट जब्त कर एफआईआर भी दर्ज हुई थी। इन सभी को जेएलएमडी कॉलेज में क्वारैंटाइन कराकर इनके सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे। सोमवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार इनमें से 8 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद खैराबाद इलाके को सील कर दिया गया है।

लखनऊ भेजने की तैयारी 

जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट में सात बांग्लादेश निवासी जमाती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके साथ दिल्ली मरकज से सीतापुर आए महाराष्ट्र निवासी तब्लीगी जमाती को भी संक्रमण हुआ है। कुल आठ लोगों के कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद खैराबाद कस्बे को पूरी तरह से लॉक कर दिया गया है। आवाजाही पर पाबंदी लागू कर दी गई है। सभी संक्रमितों को लखनऊ ट्रामा सेंटर में ले जाने की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें..corona से जंग जीतकर घर लौटीं कनिका कपूर

CoronaSitarist newsTablighi Jamati
Comments (0)
Add Comment