श्रम मंत्री ने श्रमिकों को दी 7 करोड़ से अधिक की सौगात, खिल उठे कामगारों के चेहरे

गोंडा–उत्तर प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के अन्तर्गत मण्डल स्तर पर सामूहिक हितलाभ के श्रमिकों को स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए।

फगुआ लोकगीतों के बीच के रविवार को मण्डल के 9545 श्रमिकों के चेहरे उस वक्त खिल उठे, जब प्रदेश के श्रम विभाग के मुखिया कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने हाथों से पंजीकृत श्रमिकों को उत्तर प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के अन्तर्गत मण्डल स्तर पर सामूहिक हितलाभ के 7 करोड़, 72 लाख, 27 हजार 2 सौ रूपए की धनराशि के स्वीकृति पत्र प्रदान किए।

कार्यक्रम का आयोजन नगर के बेंकटाचार क्लब में हुआ। श्रम मंत्री ने विशिष्ट अतिथि सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह के साथ बतौर मुख्य अतिथि स्वीकृति पत्र वितरण समारोह का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर देवीपाटन मण्डल के पंजीकृत श्रमिकों को सम्बोधित करते हुए उन्होनें कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के संकल्प के साथ समाज के हर तबके के विकास के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि श्रमिक सिर्फ श्रमिक नहीं, बल्कि देश का निर्माता और देश का भाग्य विधाता है। श्रमिकों को अब हाथ परासने की जरूरत नहीं है। श्रमिकों के पंजीयन पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि हर श्रमिक को सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए श्रम विभाग में पंजीकृत होना जरूरी है। इसलिए वे लोग अपना पंजीकरण जरूर कराएं।

7 crore to workers
Comments (0)
Add Comment