दहेज के लिए पति ने बोला 3 तलाक

एटा– देश मे 3 तलाक पर सख्त कानून बनने के बाद भी तीन तलाक की घटनाएं रुकने का नाम नही ले रही है। ताजा मामला एक बार फिर एटा के थाना अलीगंज क्षेत्र में देखने को मिला है जहाँ अतिरिक्त दहेज व उत्पीड़न करने के साथ ही ससुर पर छेड़ने का आरोप लगा है।

पूरा मामला थाना अलीगंज क्षेत्र के कस्वा के मोहल्ला कूंचा दायम का है, जहाँ पीड़िता का डेढ़ वर्ष पूर्व हुई शादी का रिश्ता आज अतिरिक्त दहेज व 3 तलाक की भेंट चढ़ गया। वही दहेज और 3 तलाक की पीड़िता हुमा बेगम ने थाना अलीगंज मैं दी गई तहरीर में बताया है कि मोहल्ला कूंचा दायम अलीगंज निवासी हुमा पुत्री शेर मोहम्मद का निकाह 21 अप्रैल 2017 में जिला कन्नौज के गुरसहायगंज के मोनिश अली पुत्र जाकिर अली के साथ निकाह हुआ था। निकाह के बाद ही से ही उससे अतिरिक्त दहेज को लेकर उसका पति मोनिश और अन्य ससुरालीजन उससे चार पहिया कार और एक लाख रुपये नगदी की लगातार मांग कर रहे थे और उसके पिता ने अपनी क्षमता के अनुसार दान दहेज देकर शादी की थी लेकिन इन दहेज दानवों का पेट भरने का नाम नही ले रहा था और लगातार दहेज की मांग कर उत्पीड़न करने से बाज नही आ रहे थे,और माँग पूरी ना होने पर ससुराली जन उसके साथ मारपीट कर भूखा प्यासा रख कर उसका उत्पीड़न करते थे।

वही अतिरिक्त दहेज व ससुर के उत्पीड़न को लेकर परेशान पीड़िता को ससुर के गंदे कृत्य को लेकर वो परेशान थी। तभी ससुर की छेड़छाड़ का विरोध करते हुए उसने अपने पति को ससुर की हरकत के बारे में बताया तो पति मोनिश ने धमकाते हुए फोन पर तलाक, तलाक, तलाक ,3 तलाक कहते हुए फोन काट दिया। वही पीड़िता हुमा ने काफी परेशान होकर पति मोनिश अली,सास अफरोज,ससुर जाकिर अली,देवर मोहसिन अली,ननद फिजा सहित 5 अरोपियो के खिलाफ दहेज एक्ट व 3 तलाक देने के मामले में थाना अलीगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

3 divorce for dowry
Comments (0)
Add Comment