मेरठ में अचानक आई कोरोना मरीजों की बाढ़

मेरठ में एक दिन में रिकॉर्ड 25 संक्रमित मरीज मिलने के बाद मचा हड़कंप

लॉकडाउन पार्ट टू के बाद अब लॉकडाउन पार्ट 3 शुरू हो गया है और ऐसे में मेरठ तीसरे चरण लगते ही अचानक कोरोना संक्रमित मरीजों ( patients) की बाढ़ से आ गई है. यहां रविवार शाम आई रिपोर्ट में एक ही दिन में 25 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. साथ ही एक मरीज ( patients) की मौत भी संक्रमण से हो गई. मृतक में संक्रमण की पुष्टि मौत के बाद हुई. अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 141 हो गई है. जबकि सात लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें..एटा: हॉटस्पॉट गांव में हुआ खूनी संघर्ष, एक दर्जन लोग घायल

पूरा शहर कन्टेनमेंट जोन घोषित

मेरठ एक दिन में रिकॉर्ड 25 संक्रमित मरीज ( patients) मिलने के बाद जिलाधिकारी ने पूरे शहर को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया. जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि मेरठ रेड ज़ोन में है और संक्रमण का खतरा बरक़रार है. लिहाजा शहरी क्षेत्र में कोई राहत नहीं मिलेगी. शहरी क्षेत्र के उद्योग, व्यापर, दुकान-दफ्तर पूरी तरह से बंद रहेंगे. मेरठ जनपद में फ़िलहाल शराब की दुकानें भी नहीं खुलेंगी. केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े उद्योग और संस्थानों को ही संचालन की अनुमति होगी.

दरअसल मेरठ के अधिकांश ओद्योगिक क्षेत्र शहरी इलाके में ही आते हैं. लिहाजा उनमें किसी प्रकार की छूट नहीं होगी. ग्रामीण क्षेत्रों में सशर्त आंशिक छूट मिलेगी. इसके लिए गठित कमेटियां ही यह निर्धारित करेंगी कि किन-किन उद्योगों व संस्थानों को खुलने की अनुमति होगी.

ये भी पढ़ें..यूपी में ठेका खुलते ही शराब की दुकानों पर लगी लम्बी कतारे

(रिपोर्ट- सागर कुशवाहा, मेरठ)

CoronaCorona lockdownmeerut news
Comments (0)
Add Comment