औरैया 24 मजदूरों की मौतः हादसे के बाद ऐसा था भयावह दृश्य

उत्तर प्रदेश के औरैया में हुई भीषण सड़क हादसे (accident) में सभी को झंझकोर कर रख दिया। इस दर्दनाक हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 35 से ज्यादा मजदूर घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायलों को सैफई रेफर किया गया है। दर्दनाक हादसे (accident) के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं हादसे के बाद वहां का दृश्य बेहद भयवाह था।

ये भी पढ़ें..श्रमिक ट्रेनः तेलंगाना से बलरामपुर पहुंचे 1687 मजदूर, छलका दर्द

सड़क पड़ी थी लाशे..

जानकारी के मुताबिक ये दर्दनाक हादसा (accident) हाईवे पर किनारे खड़े ट्रेलर में डीसीएम के टकराने से हुआ। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि हादसे के बाद दोनों गाड़ियां पलट गईं। इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो चुकी है।जबकि 35 लोग घायल हुए हैं जिसमें से 15 लोगों को सैफई रेफर किया गया है, वहीं 20 लोगों का जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। राहत और बचाव का काम जारी है। फिलहाल पुलिस हादसे में मारे गए लोगों की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है।

सड़क किनारे चाय पी रहे थे मजदूर…

दरअसल घटना शनिवार तड़के 3 तीन बजे की है। बताया जा रहा है कि हादसे (accident) के वक्त गाड़ी सड़क पर खड़ी थी और तेज रफ्तार ट्रक उससे टकरा गया। कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि शनिवार सुबह एक डीसीएम मेटाडोर दिल्ली से मजदूरों को लेकर आ रही थी। इनमें से कुछ मजदूर औरैया और कानपुर देहात मार्ग पर मेटाडोर को रोककर सड़क किनारे एक चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे।

तभी राजस्थान के जयपुर से मजदूरों को लेकर आ रहे एक ट्रक ने इस मेटाडोर को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन सड़क किनारे बने गड्ढे में जा गिरे।

सीएम योगी ने की बड़ी कार्रवाई..

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैंने कल ही अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोई भी मजदूर ट्रक से यात्रा नहीं करें। जो जहां है उसे वहीं क्वारनटाइन किया जाए। उन्होंने इस मामले में कानपुर पुलिस से रिपोर्ट भी मांगी है। इसके अलावा सीएम योगी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो SCO को निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें..अब खांसी, जुकाम, बुखार की दवा लेने वालों को भी देनी होगी डिटेल

(रिपोर्ट- दीपू गुप्ता, औरैया)

24 मजदूरों की मौतऔरैया सड़क हादसायूपी
Comments (0)
Add Comment