बांदा में दर्दनाक हादास,करंट लगने से 21 गायों की मौत

एक माह में 250 गो वंशों की हो चुकी है मौत

बांदा — उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में हाईटेशन लाइन की चपेट में आने से 21 गायों की दर्दनाक मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक बिजली का तार गोशाला के अंदर गिरने के चलते करंट उतर आया और 21 गायों ने दम तोड़ दिया. इतने बड़े पैमाने पर गायों की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आया और मौके पर डीएम एसपी समेत जनपद के आला अधिकारी पहुंच गए.

दरअसल घटना पैलानी तहसील क्षेत्र के खपटिहा कला गांव की गौशाला की है, जहां शुक्रवार को हाईटेंशन तार टूट कर गायों के ऊपर गिर गया जिसकी चपेट में आने से मौके पर 21 गायों की दर्दनाक मौत हो गई है.

वहीं मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने गौशाला का निरीक्षण करने के बाद पूरे मामले की जांच और एफआईआर के आदेश दिए हैं और मृत गायों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. हालांकि जिलाधिकारी का कहना है कि यह एक दुःखद हादसा है.इसमें प्रथम दृष्ट्या किसी का दोष दिखाई नहीं दे रहा है लेकिन फिर भी इस मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी और यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतबल है कि जहां एक तरफ प्रदेश की योगी सरकार गोशाला व गोवंश के उचित रख-रखाव के लिए लगातार योजनाएं बना रही है और जनपदों को करोड़ो रुपए भेज रही लेकिन फिर भी लापरवाही की शिकायतें आती रहती हैं. मौके पर जुटे ग्रामीणों का आरोप है कि बांदा जनपद की खपटीहा कला गोशाला में एक महीने में लगभग 250 गायों की मौत हो चुकी है. ग्रामीणों ने यहां तक कहा कि अभी भी यहां सैकड़ो मृत गोवंश के अवशेष पड़े हैं.

Comments (0)
Add Comment