18 लाख की अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

एटा — खबर जनपद एटा से है जहाँ एटा पुलिस और स्वाॅट टीम ने की संयुक्त कार्यवाही करते हुए पंजाब से तस्करी करके ट्रक में छुपाकर मैनपुरी ले जाई जा रही 300 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब सहित एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हाशिल की है। वही इस शराब तस्कर को आसपुर चैराहे के पास से गिरफ्तार कर इसके कब्जे से 18 लाख रुपये कीमत की 300 पेटी गैरप्रांतीय अवैध अंग्रेजी शराब सहित तस्करी में प्रयुक्त ट्रक को भी बरामद कर कानूनी कार्यवाही करते हुए आरोपी शराब तस्कर को जेल भेज दिया है।

पूरा मामला थाना मलावन क्षेत्र के आसपुर चैराहे के पास का है जहाँ एटा पुलिस और स्वाॅट टीम ने सयुंक्त कार्यवाही करते हुए चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर एटा की तरफ से आते ट्रक में छुपाकर तस्करी को ले जायी जा रही गैरप्रांतीय अवैध अंग्रेजी शराब सहित एक शराब तस्कर को आसपुर चैराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है। वही मौके से ट्रक में छुपाकर रखी गयी गई 300 पेटी अवैध गैरप्रांतीय अंग्रेजी शराब बरामद की है।

जब इस आरोपी शराब तस्कर से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि शराब से भरे इस ट्रक को विक्की निवासी चित्तौड़गढ़, राजस्थान ने पटियाला से लोड कराकर मैनपुरी ले जाने के लिये कहा था, जिसके एवज में उसे 10000 रुपये देने का वायदा भी किया था। कब्जे में लिये गये ट्रक को चैक किया गया तो उसमें 300 पेटी अवैध गैरप्रांतीय अंग्रेजीशराब,175 पेटी ब्लू मूड व्हीस्की और 125 पेटी पार्टी स्पेशल डीलक्स व्हीस्की बरामद की गयी है और बरामद शराब की अनुमानित कीमत 18 लाख रूपये बताई जा रही है।

वही ये आरोपी इस अवैध धन्धे में लम्बे समय से लिप्त बताए जा रहे है और अपने व्यक्तिगत लाभ के लिये दूसरे प्रान्त से सस्ते दर पर शराब खरीद कर उत्तरप्रदेश और अन्य राज्यों में मॅहगी दर पर बेचकर उत्तरप्रदेश सरकार के राजस्व को बड़ा नुकसान पहुॅचा रहे है। वही आरोपियों से पूछताछ करते हुए मुख्य सरगना विक्की निवासी चित्तौड़गढ़, राजस्थान की तलाश करते हुए गिरफ्तार आरोपी मुकेश कुमार मीणा पुत्र लक्ष्मी चन्द्र निवासी सुरेड़ा चितौड़गढ़, राजस्थान को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

Comments (0)
Add Comment