15 साल की शेफाली ने तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

भारत की महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 84 रनों से करारी शिकस्त दी.

स्पोर्ट्स डेस्क — भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 84 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत के लिए जीत की हीरो रही 15 साल की शेफाली वर्मा जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कम उर्म में अर्धशतक जड़ने वाली भारत की सबसे युवा खिलाड़ी बन गयी.इसी के साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 30 साल पुराने रिकार्ड भी तोड़ दिया है.

दरअसल शेफाली वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 49 गेंद में 73 रनों धमाकेदार पारी खेली, जिससे टीम इंडिया ने शनिवार को यहां 84 रन से जीत हासिल की. अपना पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही शेफाली ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के जमाये.इसके अलावा स्मृति मंधाना (67) रनो तेज तर्रार भारी खेली दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवर में 143 रन जोड़े. यह टी-20 में किसी भी विकेट के लिए भारत की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी है.

बता दें कि शेफाली ने यह उपलब्धि 15 साल और 285 दिन की उम्र में हासिल की. इस तरह उन्होंने महान क्रिकेटर तेंदुलकर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक 16 साल और 214 दिन की उम्र में बनाया था. हरियाणा की इस युवा खिलाड़ी ने पिछले महीने सूरत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने कैरियर के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 46 रन की पारी खेली थी.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 84 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत के लिए जीत की हीरो 73 रन की पारी खेलने वाली शेफाली वर्मा रही हैं. इस मैच में फिफ्टी लगाकर शेफाली भारत की इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ी बन गई है. शेफाली वर्मा ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा.

international cricketold recordshefali verma
Comments (0)
Add Comment