गंगा का रौद्र रुप,देखिए कैसे पल भर में समाहित हो गए मकान व पानी की टंकी

बलिया में गंगा नदी ने लाल निशान को पार कर ऐसा कहर ढाया की सरकारी जल निगम की  विशाल पानी की टँकी को अपने रौद्र रूप में समाहित कर लिया। जिसे देख किसी का भी दिल दहल जाए....

बलिया — यूपी के बलिया जनपद में गंगा खतरे के निशान को पार कर भयानक रूप लेती जा रही है।गंगापुर में गंगा के कटान में जलनिगम की एक टंकी और एक दो मंजिला इमारत ने जलसमाधी ले ली।गंगा के रूप को देख इलाके के लोग सहमे हुए है और जिला प्रशासन के दावे खोखले साबित हो रहे है ।

बलिया में गंगा नदी ने लाल निशान को पार कर ऐसा कहर ढाया की सरकारी जल निगम की  विशाल पानी की टँकी को अपने रौद्र रूप में समाहित कर लिया। जिसे देख किसी का भी दिल दहल जाए यह घटना बैरिया तहसील क्षेत्र के गंगापुर गांव की  है। वहा मौजूद ग्रामीणों में गंगा के इस रौद्र रूप को देख डर का माहौल व्याप्त हो गया है। आज तड़के सुबह पानी टँकी का गंगा में समाहित होने का लाइव वीडियो कैमरे में कैद हो गया।

बलिया प्रत्येक वर्ष गंगा की बाढ़ से भारी नुकसान होता है । खड़ी फसलें , उपजाऊ जमीन और लोंगो के आशियाने उनकी आंखों के सामने गंगा में विलीन हो जाते हैं।गंगा में बढ़ते पानी के जलस्तर और कटान से एक दो मंजिला इमारत देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह पानी मे समा गई । स्थानीय लोंगों का कहना है कि पिछले 15 सालों में दर्जनों गावों का अस्तित्व खत्म हो चुका है है और कई गांव गंगा की खतरनाक लहरों के सामने डैम तोड़ने को तैयार है ।स्थानीय लोग बाद विभाग और जिला प्रसासन से नाराज है कि अब तक करोड़ों रुपये खर्च कर भी बाढ़ से मुक्ति नही दिला पाए है ।

(रिपोर्ट-मनोज चतुर्वेदी,बलिया)

Comments (0)
Add Comment