अंधविश्वासः सांप काटने से युवक की मौत, तांत्रिक बोला- मैं जिंदा करुंगा, और फिर..

0 243

यूपी के हाथरस जिले में एक बार फिर अंधविश्वास (Superstition) ने अपना डेरा डाला है। चिकित्सा को दरकिनार करते हुये इंसान को जिंदा रखने के लिए तंत्र-मंत्र और झाड़फूंक का सहारा लेकर मरे हुये शख्स को जिंदा करने की कोशिश में लगे लोग मेडिकल व्यवस्था पर भरोसा नही दिख रहा है। साँप के काटने से हुई मौत के बाद भी जिंदा करने की उम्मीद अभी भी लोगों में जिंदा है।

ये भी पढ़ें..शरीर तापमान 99 से अधिक तो दुकानों में ‘नो एंट्री’, इन बातों का भी रखें ख्याल

दरअसल मामला हाथरस जिले की कोतवाली सासनी क्षेत्र के गाँव लोहरा का है। जहाँ एक युवक को खेत पर पानी लगाते वक्त साँप ने काट लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। युवक को गंभीर और बेहोशी की हालत में इलाज को अस्पताल लाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने साँप द्वारा काटे हुए युवक का इलाज किया लेकिन हालात नाजुक होने पर युवक को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

डॉक्टरों ने युवक को किया मृत घोषित 

लेकिन डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। वही मृतक युवक के परिजन शव को लेकर घर वापस आ गये लेकिन उम्मीद की शायद कोई इसको जिंदा कर दे इसी उम्मीद पर परिवार वालो ने साँप का जहर उतारने वाले आस पास के जिलो से बायगीरो को बुला लिया । घर के अंदर ही बायगीरो ने युवक का जिंदा करने के लिए झाड़फूंक और तंत्र मंत्र से इलाज कराना शुरू कर दिया।

Related News
1 of 817

तांत्रिकों ने जगाई परिवार की उम्मीद..

यह देखकर गांव में लोगो की काफी भीड़ जमा हो गई। वहीं परिवार वालो को तांत्रिकों (Superstition) ने उम्मीद जगा दी कि युवक को जिंदा कर दिया जायेगा। फिर क्या नीम के पेड़ की पत्तियों पर युवक लिटाकर आस पास के जिलो से आये तंत्रिकों ने अपने तरीको से इलाज करना शुरू कर दिया। मृतक युवक के परिवार को उम्मीद है कि शायद मौत जीतकर युवक जिंदा हो जाये या यों कहिए कि तंत्रिकों के इलाज से युवक ठीक हो जाये। उम्मीद पर सब कुछ कायम है।

ये भी पढ़ें..कबीर सिंह फिल्म देख बना फर्जी डॉक्टर, महिलाओं से करता था ये काम..

(रिपोर्ट- सूरज मौर्या, हाथरस)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...