रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार का निधन

0 259

मनोरंजन डेस्कः रामानंद सागर की रामायण (Ramayana) में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी का निधन हो गया है। धारावाहिक में राम बने अरुण गोविल ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

यह भी पढ़ें-दलित तहसीलदार को BJP सांसद ने पीटा, नाराज मायावती ने कर डाली ये मांग

अरुण गोविल ने ट्विटर पर शोक संदेश में लिखा- मिस्टर श्याम सुंदर के निधन की ख़बर सुनकर दुखी हूं। उन्होंने रामानंद सागर की रामायण (Ramayana) में सुग्रीव का किरदार निभाया था। बहुत अच्छी शख़्सियत और सज्जन व्यक्ति। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। रामायण का इस वक़्त डीडी नेशनल पर प्रसारण किया जा रहा है, जिसके चलते सभी किरदार और कलाकार एक बार फिर चर्चा में हैं।

Ramayan Sugriv Shyam Kalani Dies Ram And Laxman Expressed sadness ...

Related News
1 of 287

रामायण से की थी एक्टिंग की शुरुआत

श्याम सुंदर कलानी के एक्टिंग करियर की शुरुआत रामायण (Ramayana) से ही हुई थी। हालांकि इसके बाद उन्हें अदाकारी की दुनिया में ज़्यादा काम नहीं मिला। रामायण (Ramayana) में सुग्रीव की भूमिका भगवान राम के वनवास के दौरान सामने आती है। वानर राज सुग्रीव रावण से युद्ध में राम की मदद करते हैं। सुग्रीव और राम की मुलाक़ात हनुमान ने करवाई थी। राम ने सुग्रीव को अपने मित्र का दर्ज़ा दिया था।

टीवी की दुनिया में थी लोकप्रियता 

रामानंद सागर की रामायण में ऐसे कई किरदार हैं, जिन्होंने छोटी-छोटी भूमिकाएं निभाईं और अपने किरदारों के लिए मशहूर हुए। 80 के आख़िरी सालों में प्रसारित हुई रामायण ने टीवी की दुनिया में लोकप्रियता का एक नया आयाम दिया। इस पौराणिक धारावाहिक की लोकप्रियता का नजीता है कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौरान इसे दूरदर्शन पर फिर प्रसारित करने का फ़ैसला किया गया।

रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल, लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी, सीता का दीपिका चिखालिया, हनुमान का दारा सिंह और रावण का किरदार अरविंद त्रिवेदी ने निभाया था। पुन: प्रसारण में भी रामायण ने लोकप्रियता का कीर्तिमान बनाया और 2015 से अब तक प्रसारित हुए किसी भी शो से अधिक टीआरपी बटोरी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...