महिला दिवस: महिलाओं ने संभाली टोल प्लाजा की कमान !

उन्नाव– महिलाएं आज हर क्षेत्र में काम कर सफलता के झंडे गाड़ रही हैं। इसी की एक बानगी आज उन्नाव में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं ने कानपुर लखनऊ स्थित टोल प्लाजा पर काम करके एक मिशाल कायम की।

यह कार्य एनएचएम टोल प्लाजा की ओर से शुरू कराया गया। टोल कंपनी पीएनसी ने महिलाओं और लडकियों को काम करने का मौका दिया । जिसमें आस-पास के रहने वाली छात्राओं व महिलाओं को दो दिन तक टेनिंग देने के बाद आज उनके ही द्वारा पूरे टोल का संचालन कराया गया। महिलाओं में इस काम को करने को लेकर खुशी की लहर दिखने को मिली। वहीं महिलाओं ने बताया कि अगर उन्हे आगे भी मौका मिला तो वह काम करने में पीछे नही रहेंगी।

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उन्नाव जिले में नवाबगंज स्थित टोल प्लाजा पर महिलाओं को काम करने का अवसर टोल प्लाजा की ओर से मिला। महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए उन्हे घरेलू काम करने के साथ अन्य क्षेत्रों में कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया। टोल प्लाजा के आस-पास गांव में रहने वाली छात्राओं ने महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। वहीं जब महिलाओं से काम करने के बारे में पूछा गया तो उनके चेहरे पर खुशी देखने को मिली।

वहीं महिलाओ व छात्राओं ने बताया कि इन कामों के द्वारा ही उन्हे बहुत कुछ सीखने का मौका भी मिल रहा है और अब हम कह सकते हैं कि हम भी लड़को की तरह हर क्षेत्र में काम कर सकते है। टोल पर काम कर रही महिलाओ और लडकियो ने टोल मैनेजर और कंपनी का भी धन्यवाद किया जिन्होंने इस काम को करने का मौका दिया।साथ ही यह भी बताया कि जब वे यह कठिन काम कर सकती है तो अन्य सभी काम भी कर लेंगी।

(रिपोर्ट- अनुराज भारती, उन्नाव)

Comments (0)
Add Comment