Tokyo Olympics: लवलीना के पंच ने पक्का किया भारत का दूसरा पदक…

लवलीना ने चीनी प्रतिद्वंद्वी चेन को 4-1 से हराकर बॉक्सिंग के अंतिम चार में जगह बनायी...

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) से शुक्रवार सुबह देश के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है. भारतीय महिला मुक्केबाज ने भारत के लिए दूसरा पक पक्का कर लिया है. बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन नेवेल्टरवेट कैटेगरी (64-69 किग्रा) के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. इसके साथ उनका कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पक्का हो गया है.

ये भी पढ़ें..विश्व चैंपियन मैरी कॉम टोक्यो ओलंपिक से बाहर…

दरअसल भारतीय महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोपैन ने आज सुबह क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीतकर 69 किग्रा भार वर्ग बॉक्सिंग के सेमीफाइनल में जगह बना ली. उन्होंने चीनी प्रतिद्वंद्वी चेन को 4-1 से हराकर बॉक्सिंग के अंतिम चार में जगह बनायी. लवलीना ने उस चीनी खिलाड़ी को मात दी, जिन्होंने साल 2018 विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक और एशियन चैंपियनशिप 2019 में रजत पदक जीता था.

लवलीना पहला राउंड थोड़ा मुश्किल रहा-

बता दें कि रेड कार्नर में खेल रहीं लवलीना पहला राउंड थोड़ा मुश्किल रहा क्योंकि इस राउंड में तीन जजों ने उन्हें बेहतर आंका जबकि दो जजों ने चेन को बेहतर आंका. दूसरे राउंल में असम को लोहाघाट की इस मुक्केबाज ने अपने खेल का स्तर उठाया और सभी जजों को प्रभावित करने में सफल रहीं.

मीराबाई चानू ने दिया भारत को पहला मेडल 

लवलीना ने इससे पहले मंगलवार को खेले गए अंतिम-16 राउंड के मुकाबले में जर्मनी की एदिन एपेट को 3-2 से हराया था. इसके साथ ही लवलीना सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए दूसरा पदक पक्का कर दिया है. Tokyo Olympics में इससे पहले महिला वेटलिफ्टर भारत की मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीता है.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

boxingLovlina BorgohainLovlina borgohain agelovlina borgohain boxerLovlina borgohain matchlovlina borgohain MedalLovlina borgohain NewsLovlina borgohain next gameLovlina borgohain rankingOlympicsOlympics 2020Tokyo 2020Tokyo OlympicsTokyo Olympics 2020Tokyo Olympics बॉक्सिंगओलंपिकओलंपिक 2020टोक्यो 2020टोक्यो ओलंपिकटोक्यो ओलंपिक 2020भारत का दूसरा पदकलवलीना
Comments (0)
Add Comment