टी-20 रैंकिंग में शेफाली नंबर 1 पर बरकरार, इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास…

टी-20 रैंकिंग में भारत की तीन महिला खिलाड़ी टॉप 10 में शामिल है...पहली बार स्कॉटलैंड की खिलाड़ी टॉप 10 में

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी की मंगलवार को जारी नवीनतम टी20 महिला रैंकिंग में शीर्ष पर बनीं हुई है।

जबकि स्कॉटलैंड की कैथरीन ब्रायस ने इतिहास रचते हुए शीर्ष -10 में जगह बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। टी-20 रैंकिंग में भारत की तीन महिला खिलाड़ी टॉप 10 में शामिल है।

ये भी पढ़ें..हैवान पति लगातार पत्नी से बना रहा था अप्राकृतिक यौन संबंध, पीडिता ने बयां किया दर्द…

उपकप्तान स्मृति मंधाना चौथे स्थान

बता दें कि शेफाली के नाम 776 रेटिंग अंक हैं जो ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) और मेग लैनिंग (709) से काफी अधिक हैं। वहीं भारत की टी20 उपकप्तान स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर हैं जबकि जेमिमा रोड्रिग्स नौवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में तीसरी भारतीय बल्लेबाज हैं।

दरअसल इस रैंकिंग का मुख्य आकर्षण स्कॉटलैंड की हरफनमौला कैथरीन है। वह आयरलैंड के खिलाफ चार मैचों की टी20 श्रृंखला में अपनी टीम की शीर्ष स्कोरर रही। स्कॉटलैंड की टीम हालांकि यह श्रृंखला 1-3 से हार गयी।

गेंदबाजों में भारत की दो खिलाड़ी टॉप 10 में

गेंदबाजों की सूची में शीर्ष दस में दो भारतीय गेंदबाज हैं। ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा छठे और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव सातवें स्थान पर हैं। दीप्ति के 705 जबकि राधा के 702 रेटिंग अंक हैं। गेंदबाजों की सूची में इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन शीर्ष पर हैं।

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cricket newsICC Womens T20 Rankingsshafali vermaआईसीसी महिला टी20 रैंकिंगजेमिमा रोड्रिग्सराधा यादवशेफाली वर्मास्मृति मंथाना
Comments (0)
Add Comment