मंत्रियों-विधायकों के वेतन में हुई भारी बढ़ोतरी, जानें अब कितनी मिलेगी सैलरी?

West Bengal MLA Salary Hike: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को मंत्रियों और विधायकों के वेतन में भारी बढ़ोतरी की घोषणा की। सीएम ममता ने मंत्रियों और विधायकों की सैलरी 40 हजार रुपये प्रति माह बढ़ा दी है। ममता बनर्जी ने कहा कि मेरे वेतन में कोई संशोधन नहीं किया गया है, क्योंकि मैं लंबे समय से किसी भी तरह का वेतन नहीं ले रही हूं।

बता दें कि इस बढ़ोतरी के बाद विधायक अब 10,000 रुपये की जगह 50,000 रुपये प्रति माह मासिक वेतन के मिलेगा। जबकि राज्य मंत्रियों का मासिक वेतन 10,900 रुपये से बढ़ाकर 50,900 रुपये कर दिया गया है। इसी तरह कैबिनेट मंत्रियों के मामले में यह राशि 11,000 रुपये से बढ़ाकर 51,000 रुपये कर दी गई है। मासिक वेतन के अलावा, अन्य अतिरिक्त भत्ते जो कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और विधायक प्राप्त करने के हकदार हैं, वही रहेंगे।

ये भी पढ़ें…Janmashtami 2023: 30 साल बाद बना अद्भुत संयोग, पूजा के लिए सिर्फ 40 मिनट का शुभ मुहूर्त

अब 1.50 लाख रुपये प्रति माह मिलेगा मंत्रियों को वेतन

 

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा, इसका मतलब यह होगा कि वेतन और भत्ते सहित विधायकों को वास्तविक मासिक भुगतान अब 81,000 रुपये प्रति माह की मौजूदा दर से बढ़कर 1.21 लाख रुपये हो जाएगा। इसी तरह, अब से मंत्रियों को मिलने वाला वास्तविक मासिक पारिश्रमिक 1.10 लाख रुपये प्रति माह से बढ़कर लगभग 1.50 लाख रुपये प्रति माह हो जाएगा।

गुरुवार को राज्य विधानसभा में बढ़े हुए वेतन (West Bengal MLA Salary Hike) की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वेतन बढ़ाने का निर्णय इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है कि पश्चिम बंगाल में विधायकों का वेतन अन्य राज्यों के विधायकों के वेतन से काफी कम है। हालाँकि, राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि मंत्रियों और विधायकों के लिए ये बढ़ी हुई सैलरी राज्य सरकार के कर्मचारियों को और परेशान करेगी। वह लंबे समय से केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ता और एरियर बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

 

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

chief ministerMamata Banerjeemamata increase MLA salarywest bengalWest Bengal MLA Salary Hikewest bengal MLAs salarieswest bengal salarywest bengal salary hikeपश्चिम बंगालपश्चिम बंगाल का वेतनपश्चिम बंगाल का वेतन वृद्धिपश्चिम बंगाल के विधायकों का वेतनममता बनर्जीमुख्यमंत्री
Comments (0)
Add Comment