अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन के बाद सरकार ने किया बड़ा एलान….

देश भर में युवाओं ने सेना में भर्ती से जुड़ी ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ आज भी प्रदर्शन जारी है।

देश भर में युवाओं ने सेना में भर्ती से जुड़ी ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ आज भी प्रदर्शन जारी है। वहीं केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ बिहार में सबसे ज्यादा हिंसक प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए बिहार में 48 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। बता दें कि हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए गृह मंत्रालय ने एक बड़ा ऐलान किया है।

हिंसा के बीच सरकार ने किया बड़ा एलान:

बता दें कि अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए गृह मंत्रालय ने एक बड़ा एलान किया है। अब केंद्रीय आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) और असम राइफल्स की भर्ती में अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण देगी। इसके अलावा अग्निवीरों को अधिकतम आयु सीमा में तीन साल की छूट भी दी जाएगी। इसके साथ ही  सरकार ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए अग्निवीरों के पहले बैच को अधिकतम आयु सीमा में पांच साल की छूट देने का भी ऐलान किया है।

अग्निपथ योजना को लेकर अहम जानकारी:

इस योजना के तहत उम्मीदवारों की आयु 17 साल से लेकर 21 साल तक निर्धारित की गई थी। वहीं सेना में भर्ती के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता 12वीं पास ही रखी गई है। इसके अलावा उम्मीदवारों को चयन के बाद 4 साल तक अग्निवीर के तौर पर सेना में अपनी सेवाएं देंगे और अग्निवीरों को 30 हजार से 40 हजार महीना सैलरी समेत अन्य फायदे दिए जाएंगे। वहीं चार साल बाद जो अग्निवीर बाहर होंगे उन्हें सेना निधि पैकेज के अनुसार टैक्स फ्री करीब 12 लाख रुपये एक साथ दिए जाएंगे।

 

 

भी पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Agnipath protestAgnipath Recruitment SchemeAgnipath SchemeAgnipath Scheme ControversyIndian ArmyModi GovernmentProtest against Agnipath schemeRailway Propertyrajnath singhSecunderabad Railway StationSecunderabad ViolenceTains Set On Fire In SecunderabadUnion Defence Minister Rajnath Singhअग्निपथ कंट्रोवर्सीअग्निपथ योजनाकेंद्र की मोदी सरकारकेंद्रीय गृह मंत्रालयकेंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहतेंलगना सिकंदराबादप्रदर्शनभारतीय सेना भर्ती नई नीतिसिकंदराबाद अग्निपथ हिंसासिकंदराबाद रेलवे स्टेशन
Comments (0)
Add Comment